25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव में बाधित था कामकाज, अब पकड़ेगी रफ्तार

जमशेदपुर लोकसभा सीट पर शनिवार को शांतिपूर्ण मतदान और रविवार को ईवीएम की सीलिंग के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

सरकारी कार्यालयों में पेंडिंग फाइलों का लगा है अंबार

पेंडिंग फाइलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने का काम हुआ शुरू

जमशेदपुर .

जमशेदपुर लोकसभा सीट पर शनिवार को मतदान और रविवार को इवीएम की सीलिंग के बाद चुनाव कार्य में लगाये गये कर्मचारी अपने-अपने विभाग में लौट आये हैं. लगभग एक माह से ज्यादा समय से अधिकारियों व कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगे रहने से जिला समाहरणालय, नगर निकायों, अनुमंडल कार्यालय, ब्लॉक सहित तमाम सरकारी विभागों में कामकाज प्रभावित रहा. सरकारी कार्यालयों में चुनाव को छोड़ अन्य कामकाज लंबित थे. जिससे कार्यालयों में पेंडिंग फाइलों का अंबार लग गया था. सोमवार को डीसी कार्यालय, एसडीओ कार्यालय, जमशेदपुर अक्षेस, मानगो नगर निगम, जुगसलाई नगर परिषद में फाइलों को निपटाने का शुरू हो गया. चुनाव ड्यूटी के चलते नगर निकायों में जन्म, मृत्यु, पेयजल आदि को छोड़ दिया जाये तो ज्यादातर काम प्रभावित रहे. अब 4 जून को मतगणना है. ऐसे में दो-तीन दिन पहले ही अधिकारी मतगणना कार्य में जुट जायेंगे. इससे पहले सरकारी कार्यालय में जरूरी फाइलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जा रहा है.

चार के बाद शहर में चलेगा नक्शा विचलन के खिलाफ अभियान

जमशेदपुर अक्षेस क्षेत्र में हाइकोर्ट के आदेश पर नक्शा विचलन करने वालों के खिलाफ चार जून के बाद कार्रवाई शुरू होगी. 2 जून से पुन: मतगणना कार्य में अधिकारी लग जायेंगे. जिससे अभियान 5 जून के बाद ही शुरू होने की संभावना है. फिलहाल पुलिस फोर्स की कमी भी है. ज्यादातर थानों से पुलिस जवान अन्य जिलों में चुनाव कार्य में भेजे गये हैं. जो बाकी बचे हैं उन्हें विधि-व्यवस्था सहित अन्य जरूरी कामों में लगाया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें