1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. prabhat khabar impact gift of confirmation to the contract workers of the steel strips wheels company during the corona era 60 employees received appointment letter naukri 2021 grj

प्रभात खबर इंपैक्ट : कोरोना काल में स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स कंपनी के ठेका कर्मचारियों को स्थायीकरण का तोहफा, 60 कर्मचारियों को मिला नियुक्ति पत्र

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Naukri 2021 : प्रबंधन और यूनियन ने सौंपा स्थायी होने वाले कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र
Naukri 2021 : प्रबंधन और यूनियन ने सौंपा स्थायी होने वाले कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र
प्रभात खबर

Naukri 2021, जमशेदपुर न्यूज (अशोक झा) : कोरोना संक्रमण काल में गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स कंपनी में कार्यरत 60 ठेका कर्मचारियों को स्थायीकरण का तोहफा मिला. सोमवार को प्रबंधन और यूनियन स्थायी होने वाले 60 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र कंपनी परिसर में सौंपा. छह जुलाई 2018 को कंपनी प्रबंधन और मान्यता प्राप्त झारखंड जनशक्ति मजदूर यूनियन के बीच ग्रेड रिवीजन समझौते के दौरान 60 ठेका मजदूरों को स्थायीकरण करने पर समझौता हुआ था. समझौते के तहत स्थायी होने वाले कर्मचारी एक साल के लिए प्रोबेशन पीरियड में रहना था. मगर कंपनियों की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं होने से कर्मचारियों को लगभग 3 साल तक इंतजार करना पड़ा.

प्रभात खबर ने 10 मई अंक में 3 साल बाद भी स्थायी नहीं किए गए ठेका मजदूर शीर्षक से समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया था कि कर्मचारी अब तक प्रोबेशन पीरियड के तहत कंपनी में कार्य कर रहे है. समझौते के तहत ये कर्मचारी कब तक स्थायी होंगे. कर्मचारी स्थायीकरण की आस लगाए हुए हैं. खबर के प्रकाशन के बाद कंपनी की मान्यता प्राप्त झारखंड जनशक्ति मजदूर यूनियन के अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे ने कंपनी प्रबंधन के समक्ष मामले को उठाया प्रबंधन ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी कर्मचारियों को सोमवार को नियुक्ति प्रमाण पत्र सौंप दिया.

कंपनी की स्थापना के बाद पहली बार 60 कर्मचारियों को स्थायी होने का नियुक्ति पत्र मिला. साल 2010 में गोविंदपुर में स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स कंपनी का प्लांट लगा. स्टील स्ट्रीप व्हील्स पूरी तरह से टाटा मोटर्स पर निर्भर है. कंपनी भारी वाहनों के लिए रिंग बनाती है. कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ने और टाटा मोटर्स में उत्पादन लक्ष्य कम होने की वजह से अप्रैल माह में स्टील स्ट्रीप व्हील्स में 25 हजार व्हील्स का निर्माण हुआ. मई माह में उत्पादन कच्चे माल की कमी की वजह से 10 हजार तक सीमित हो गया है. लगभग 500 ठेका कर्मचारियों को काम से बैठा दिया. विपरीत परिस्थितियों में यूनियन और प्रबंधन की सकारात्मक पहल से 60 कर्मचारियों को कोरोना काल में स्थायी होने का सोमवार को नियुक्ति पत्र मिल मिलने से कर्मचारियों में खुशी है.

झारखंड जनशक्ति मजदूर यूनियन के अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे ने कहा कि आर्थिक मंदी के बाद कंपनी कोरोना संक्रमण से जूझ रही है. उत्पादन में गिरावट के बावजूद प्रबंधन ने यूनियन की मांग पर सकारात्मक पहल करते हुए 60 कर्मचारियों को स्थायी होने का नियुक्ति पत्र प्रदान किया. स्थायीकरण में विलंब होने के बावजूद कर्मचारियों ने धैर्य से मेहनत लगन के साथ काम किया. यूनियन कर्मचारियों के हित में आगे भी कार्य करते रहेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें