1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. now questions being raised on secrecy of tata steel reinstatement exam company management sought answers smj

Jharkhand news: टाटा स्टील बहाली परीक्षा की गोपनीयता पर उठने लगे सवाल, कंपनी प्रबंधन से मांगा जवाब

टाटा स्टील रजिस्टर्ड कर्मचारी आश्रितों की बहाली परीक्षा का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. फर्जी परीक्षार्थियों की संख्या अधिक होने की आशंका जतायी है, वहीं, कंपनी प्रबंधन से कई बिंदुओं पर स्पष्टीकरण भी मांगा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: टाटा स्टील बहाली परीक्षा की गोपनीयता पर उठने लगे सवाल.
Jharkhand news: टाटा स्टील बहाली परीक्षा की गोपनीयता पर उठने लगे सवाल.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: टाटा स्टील रजिस्टर्ड कर्मचारी आश्रितों की बहाली परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थियों के पकड़े जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है. ट्यूब टिस्को रजिस्टर्ड पुत्र-पुत्री संघ के प्रतिनिधिमंडल ने यूनियन अध्यक्ष के माध्यम से कंपनी प्रबंधन को पत्र भेजकर परीक्षा आयोजन के कुछ बिंदुओं पर सवाल उठाया है.

परीक्षा केंद्र में फर्जी नोटिस का उठाया मामला

संघ का कहना है कि फर्जी परीक्षार्थियों के बाद परीक्षा केंद्र में फर्जी नोटिस लगाने का मामला भी सामने आया है. इसमें एक से 80 नंबर तक के प्रश्न में निगेटिव मार्किंग की बात कही गयी थी. वहीं, प्रबंधन का कहना है कि निगेटिव मार्किंग नहीं थी. संघ के मुताबिक, परीक्षा केंद्र के बाहर फर्जी नोटिस लगाने वालों को इसकी जानकारी कैसे थी कि कौन-सा प्रश्न किस तरह का है. प्रतिनिधिमंडल ने परीक्षा की गोपनीयता पर सवाल उठाते हुए प्रबंधन से जवाब मांगा है.

फर्जी परीक्षार्थी मामले में यूनियन और प्रबंधन से मांगा स्पष्टीकरण

संघ की ओर से यह भी सवाल उठाया गया कि इस बात की क्या गारंटी है कि केवल 7 फर्जी परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए थे. एक के गेट पर पकड़े जाने के बाद उसकी निशानदेही पर अन्य को सेंटर के अंदर परीक्षा देने के दौरान पकड़ा गया था. इस बिंदु पर सवाल उठाते हुए आश्रितों ने यूनियन और कंपनी प्रबंधन से स्पष्टीकरण मांगा है.

परीक्षा में पूछे गये प्रश्न पर भी उठाये सवाल

वहीं, परीक्षार्थियों ने परीक्षा में पूछे गये प्रश्न पर भी सवाल उठाया है. लिखा गया है कि पूरा प्रश्न पत्र 18 से 25 वर्ष आयु वर्ग के अभ्यर्थियों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया था. जबकि इस परीक्षा में उम्र 42 तक ऐसे अभ्यर्थी भी शामिल थे, जिनकी पढ़ाई लंबे समय से बंद है. यह भी लिखा गया है कि एनएस-1 नन टैक्निकल ग्रेड की बहाली में नौकरी छोड़ो नौकरी पाओ स्कीम के तहत बगैर परीक्षा के नियुक्ति होती है. जबकि उसी ग्रेड के लिए निबंधितों की परीक्षा होती है. ज्ञापन में NEET का जल्द से जल्द गठन कर निबंधितों की बहाली की मांग की गयी है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें