1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news 40th senior national archery championship 2021 abhishek verma and jyoti surekha won gold set a national record grj

40वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप : अभिषेक वर्मा व ज्योति सुरेखा ने जीता गोल्ड, बनाया नेशनल रिकॉर्ड

अमेरिका में हाल ही में संपन्न होने हुए वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप के मिक्स टीम इवेंट में रजक हासिल किया था. ज्योति सुरेखा ने जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के आर्चरी एरिना में शानदार टेक्निक व एकाग्रता का परिचय देते हुए निशाना साधा. ज्योति ने कुल 150 अंक अर्जित करते हुए विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : गोल्ड जीतने के बाद ज्योति व अभिषेक
Jharkhand News : गोल्ड जीतने के बाद ज्योति व अभिषेक
प्रभात खबर

40th Senior National Archery Championship 2021, जमशेदपुर न्यूज (निसार) : झारखंड आर्चरी एसोसिएशन की मेजबानी में जेआरडी में चल रहे 40वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रोमोशन बोर्ड की वी ज्योति सुरेखा व दिल्ली के अभिषेक वर्मा ने रिकॉर्ड प्रदर्शन करते हुए व्यक्तिगत कंपाउंड स्पर्धा का खिताब जीता. दोनों खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करते हुए स्वर्ण जीता. अभिषेक वर्मा ने पुरुष वर्ग के व्यक्तिगत स्पर्धा में कुल 150 अंक में से 150 अंक अर्जित किये, वहीं ज्योति भी महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में 150 में से कुल 150 अर्जित किये.

अमेरिका में हाल ही में संपन्न होने हुए वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप के मिक्स टीम इवेंट में रजक हासिल किया था. ज्योति सुरेखा ने जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के आर्चरी एरिना में शानदार टेक्निक व एकाग्रता का परिचय देते हुए निशाना साधा. ज्योति ने कुल 150 अंक अर्जित करते हुए विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. ज्योति ने मैक्सिको के लिंडा ओचा एंडरसन के स्कोर की बराबरी की. बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली ज्योति ने बताया कि अमेरका में रजत पदक से चूकने के बाद उनके लिए रात को सही से सो पाना मुश्किल था. वह बेहतर करने के लिए निरंतर अभ्यास कर रही थीं और नतीजा रहा कि वह राष्ट्रीय चैंपियन बनन पायीं, लेकिन ज्योति भारत के लिए अधिक से अधिक पदक जीतना चाहती हैं.

150 का स्कोर करने वाले अभिषेक ने कहा कि ज्योति के प्रदर्शन ने उन्हें प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि ज्योति ने जब 150 का स्कोर किया तो, मुझे भी लगा कि मैं भी कर सकता हूं. पुरुष वर्ग में मोहित दूसरे व अमन तीसरे स्थान पर रहे. वहीं महिला वर्ग में मुस्कान किरार दूसरे व रेगिन मार्को को तीसरा स्थान मिला. मिक्स टीम वर्ग में ऑल इंडिया पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की मोनाली जाधव व भगवान दास की जोड़ी चैंपियन बनी. दिल्ली के अभिषेक वर्मा व प्रगति को रजत पदक मिला. मध्यप्रदेश की रेगिन मार्को और चिराग विद्यार्थी को कांस्य पदक हासिल हुआ.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें