18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरजमशेदपुर : टाटा स्टील की सहयोगी दोनों नयी कंपनियों में शुरू होगी बहाली प्रक्रिया

जमशेदपुर : टाटा स्टील की सहयोगी दोनों नयी कंपनियों में शुरू होगी बहाली प्रक्रिया

टाटा स्टील की बनायी गयी दो कंपनी टाटा स्टील टेक्निकल सर्विसेज और टाटा स्टील सपोर्ट सर्विसेज में 2024 के जनवरी में बहाली शुरू होगी.

ब्रजेश सिंह, जमशेदपुर : टाटा स्टील की बनायी गयी दो कंपनी टाटा स्टील टेक्निकल सर्विसेज और टाटा स्टील सपोर्ट सर्विसेज में 2024 के जनवरी में बहाली शुरू होगी. इसमें कर्मचारी पुत्र-पुत्रियों के अलावा रजिस्टर्ड रिलेशंस को प्राथमिकता दी जायेगी. फिलहाल, रीब 350 बहाली इसके माध्यम से होने वाली है. टीएमएच के सारे आउटसोर्स कर्मचारियों को टाटा स्टील सपोर्ट सर्विसेज कंपनी में लाया गया है. इस कंपनी में वैसे कर्मचारियों की बहाली होगी, जो गैर तकनीकी जरूरत के है.

टाटा स्टील का 50 फीसदी काम दो कंपनियां करेंगी

टाटा टेक्निकल सर्विसेज कंपनी में टेक्निकल हैंड की बहाली होगी. इसके तहत टाटा स्टील के ब्लॉक 1 और ब्लॉक 2 में बहाली नहीं होगी. सीधे इन कंपनियों में ही अब बहाली होगी. टाटा स्टील के भीतर के करीब 50 फीसदी काम को इन दो कंपनियों में ही आउटसोर्स किया जायेगा. टाटा स्टील सपोर्ट सर्विसेज में खेलकूद विभाग, टीएमएच समेत कई गैर जरूरी विभागों में बहाली की जायेगी. टीएमएच की सारी नर्स और मेंटेनेंस के सारे जॉब में लगे कर्मचारियों को इसी कंपनी में ले लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, टाटा स्टील के ऐसे कई सर्विसेज, टेक्निकल और मेंटनेंस जॉब के कर्मचारियों को इसमें बहाल किया जायेगा.

टेक्निकल सर्विसेज में ट्रेड अप्रेंटिस के अलावा कई अन्य बहाली भी होगी

बताया जाता है कि टेक्निकल सर्विसेज में ट्रेड अप्रेंटिस के अलावा कई अन्य बहाली भी इसके माध्यम से ही की जायेगी. पुराने सारे कर्मचारी या पूर्व में बहाल सारे ट्रेड अप्रेंटिस कर्मचारी इसमें ही रह जायेंगे. टाटा स्टील के कलिंगानगर प्लांट से लेकर तमाम प्लांट में इन कंपनियों के माध्यम से बहाली हो चुकी है. अभी टाटा स्टील के जमशेदपुर प्लांट के भीतर इसके लिए जितने स्थायी जॉब जो गैर तकनीकी है, उसकी बहाली होगी, उसके बाद टेक्निकल हैंड के निचले स्तर की बहालियां भी होगी. टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष संजीव चौधरी टुन्नु ने कहा कि दो कंपनियां बनायी गयी है. वर्तमान में जितने कर्मचारी रोल पर है, वे लोग टाटा स्टील में ही है. यह समझौता पहले हो चुका था, जिसको अभी जमशेदपुर में लागू किया गया है. इसके माध्यम से बहालियां होंगी.

Also Read: जमशेदपुर : क्षेत्र विवाद को लेकर दो किन्नर गुटों में मारपीट, एक दर्जन घायल

टाटा स्टील के एमडी को मिला आइआइएम-जेआरडी टाटा पुरस्कार

जमशेदपुर. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेटल्स (आइआइएम) ने भुवनेश्वर में आयोजित संस्थान की 77 वें वार्षिक तकनीकी बैठक में टाटा स्टील के सीइओ और एमडी टीवी नरेंद्रन को ””मेटलर्जिकल इंडस्ट्रीज में कॉर्पोरेट लीडरशिप”” में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए आइआइएम-जेआरडी टाटा पुरस्कार से सम्मानित किया. यह पुरस्कार इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेटल्स के प्रेसिडेंट सतीश पाई ने प्रदान किया. यह सम्मान टाटा स्टील की सस्टेनेबिलिटी, इनोवेशन और जिम्मेदार व्यावसायिक अभ्यासों के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप, खनन और धातु उद्योग में टीवी नरेंद्रन के महत्वपूर्ण योगदान के लिए दिया गया. वर्ष 2006-07 में संस्थान द्वारा शुरू किया गया विशेष आइआइएम-जेआरडी टाटा पुरस्कार जेआरडी टाटा की विरासत की याद दिलाता है, जो बड़े पैमाने पर समुदाय और राष्ट्र में बदलाव लाने वाले समूह के दृष्टिकोण को दर्शाता है.

Also Read: जमशेदपुर : बिष्टुपुर स्थित रूसी मोदी सेंटर फॉर एक्सीलेंस में फिल्मों का आज होगा प्रदर्शन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें