1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. irctcindian railways traveling to jharkhand bengal will be easy this is the latest update gur

IRCTC/Indian Railways : झारखंड-बंगाल का सफर करना होगा आसान, चलेंगी पूजा स्पेशल ट्रेनें, ये है लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railways :  झारखंड-बंगाल का सफर करना होगा आसान, ये है लेटेस्ट अपडेट
IRCTC/Indian Railways : झारखंड-बंगाल का सफर करना होगा आसान, ये है लेटेस्ट अपडेट
फाइल फोटो

IRCTC/Indian Railways : जमशेदपुर : झारखंड-बंगाल के बीच यात्रियों को सफर करना आसान होगा. पूजा स्पेशल ट्रेन चलने से यात्रियों का काफी मदद मिलेगी. स्टील एक्सप्रेस 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक टाटा-हावड़ा पूजा स्पेशल ट्रेन बनकर नियमित चलेगी. इस दौरान ट्रेन 47 फेरा टाटा से हावड़ा के बीच लगायेगी. इतना ही नहीं, रांची-हावड़ा पूजा स्पेशल ट्रेन रांची से हर दिन चलेगी. 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक रांची से हावड़ा के बीच यह ट्रेन 47 फेरे लगायेगी.

टाटा से हावड़ा के लिए ट्रेन सुबह 6.15 बजे से चलेगी. यह ट्रेन सुबह 10.25 बजे हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी. हावड़ा-टाटा स्टील एक्सप्रेस का परिचालन हावड़ा स्टेशन से शाम 5.30 बजे टाटानगर के लिए होगा. कोरोना वायरस को लेकर लागू देशव्यापी लॉकडाउन में लंबे समय से ट्रेनों का परिचालन बंद था.

अब स्टील एक्सप्रेस का परिचालन पूजा स्पेशल के रूप में किया जायेगा. इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है. दुर्गापूजा के दौरान यात्रियों को कोलकाता का सफर करना आसान हो जायेगा. रेलवे द्वारा स्टील एक्सप्रेस, टाटा-यशवंतपुर, टाटा-पटना, रांची-हावड़ा समेत अन्य पूजा स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की तारीख तय की है.

टाटा-यशवंतपुर पूजा स्पेशल ट्रेन 17 अक्टूबर से चलेगी. टाटा से यशवंतपुर तक स्पेशल ट्रेन का परिचालन हर शनिवार को किया जायेगा. 17 अक्टूबर से 28 नवंबर तक सात फेरे टाटा से यशवंतपुर के बीच यह ट्रेन लगायेगी, जबकि यशवंतपुर से टाटानगर के बीच चलने वाली ट्रेन का परिचालन हर सोमवार को होगा. यह ट्रेन 19 अक्टूबर से 30 नवंबर तक यशवंतपुर से टाटानगर के बीच सात फेरे लगायेगी.

टाटानगर से इस ट्रेन का परिचालन सुबह 4.30 बजे यशवंतपुर के लिए होगा. दूसरे दिन दोपहर ढाई बजे यह ट्रेन यशवंतपुर पहुंचेगी. दूसरी ओर यशवंतपुर से इस ट्रेन का परिचालन सोमवार की दोपहर 3.50 बजे होगा और यह ट्रेन टाटानगर स्टेशन बुधवार की सुबह 7.15 बजे पहुंचेगी.

रांची-हावड़ा पूजा स्पेशल ट्रेन रांची से हर दिन चलेगी. 15 अक्टूबर से 30 नवंबर तक रांची से हावड़ा के बीच यह ट्रेन 47 फेरे लगायेगी. हावड़ा से रांची के बीच यह ट्रेन रोजाना 16 अक्टूबर से एक दिसंबर तक चलेगी. इसका ठहराव रांची, मुरी, चांडिल, टाटानगर, खड़गपुर व हावड़ा के बीच होगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें