1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. in jharkhand an education officer ordered the students to come to school read what is the whole matter quiz competition coronavirus pandemic social distancing gur

झारखंड में एक शिक्षा पदाधिकारी ने बच्चों को स्कूल आने का दिया आदेश, पढ़िए क्या है पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सरकारी स्कूल की छात्राएं
सरकारी स्कूल की छात्राएं
फाइल फोटो

जमशेदपुर : कोरोना संक्रमण को लेकर झारखंड में स्कूल बंद हैं. बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करायी जा रही है. इस बीच एक शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सभी शिक्षकों के साथ-साथ बच्चों को भी स्कूल में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है. पूर्वी सिंहभूम जिले के पोटका की प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने लिखित आदेश जारी कर क्विज प्रतियोगिता में बच्चों को शामिल होने को कहा है. इस दौरान सभी शिक्षकों को भी अपने-अपने स्कूलों में उपस्थित रहना है.

पूर्वी सिंहभूम जिले के पोटका की प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी तजिंदर कौर ने लिखित आदेश जारी किया है. इसमें उन्होंने सभी प्रधानाध्यापकों एवं प्रभारी प्रधानाध्यापकों को शत प्रतिशत स्कूलों का ह्वाट्सएप ग्रुप बनाने को कहा है, ताकि अधिक से अधिक बच्चों को इससे जोड़ा जा सके. 25 नवंबर तक 60 फीसदी बच्चों को इस ग्रुप से जोड़ना है.

इतना ही नहीं, लि‍खित आदेश में ये भी जिक्र है कि क्विज वाले दिन शनिवार को सभी शिक्षकों के अलावा बच्चे भी स्कूल आयेंगे और क्विज में भाग लेंगे. प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी द्वारा जारी आदेश में उपायुक्त के आदेश का हवाला दिया गया है. आपको बता दें कि 13 नवंबर को उपायुक्त की ओर से समीक्षा बैठक की गई थी. इस दौरान उपायुक्त ने स्थिति में सुधार का निर्देश दिया था. इसके बाद प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी द्वारा ये आदेश जारी किया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें