18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरजमशेदपुर में बाइक चोर गिरोह के पांच युवक गिरफ्तार, 19 वाहन बरामद, ऐसे खोलते थे लॉक

जमशेदपुर में बाइक चोर गिरोह के पांच युवक गिरफ्तार, 19 वाहन बरामद, ऐसे खोलते थे लॉक

जमशेदपुर में बाइक चोरी करने वाले गिरोह के पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पासे से चोरी के 19 वाहन बरामद हुए हैं. ये युवक मास्टर चाबी से लॉक खोलकर चोरी करते थे और 3 से 5 हजार में बिक्री कर देते थे. गिरोह का एक युवक, राजीव 30 सेकेंड में वाहन का लॉक खोलने में माहिर है.

Jamshedpur News: साकची पुलिस ने शहर से चोरी 19 दोपहिया (बाइक व स्कूटी) के साथ पांच युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवकों में गोलमुरी देवन बगान निवासी विशाल दास, टेल्को महानंद बस्ती निवासी रोनित दीप उर्फ पोलियो, बर्मामाइंस कैरेज कॉलोनी निवासी राजन दास, बर्मामाइंस ट्यूब गेट हरिजन बस्ती निवासी राजीव भगत और काशीडीह रोड नंबर एक बगान नंबर 3 निवासी शंभू पासवान शामिल हैं. गिरफ्तार युवकों की निशानदेही पर कुल 12 बाइक और सात स्कूटी बरामद की गयी है.

जमशेदपुर सिटी एसपी मुकेश लुणायत ने रविवार को साकची थाना में चोर गिरोह की जानकारी देते हुए बताया कि सरगना बर्मामाइंस ट्यूब गेट हरिजन बस्ती निवासी राजीव भगत उर्फ आडू है. वह मास्टर चाबी के जरिये महज 30 सेकेंड में ही बाइक व स्कूटी का लॉक खोलकर उसे गायब कर देता था. चोरी करने के बाद विशाल दास और राजन दास के घर में दोपहिया खड़ी करते थे. यहां से वाहन को तीन से पांच हजार रुपये में बंधक में रख देते थे. कुछ को बेच भी देते थे. गिरफ्तार रोनित दीप उर्फ पोलियो और शम्भू पासवान पूर्व में जेल जा चुके है. राजीव भगत अब तक पुलिस के गिरफ्त में नहीं आया था.

सिटी एसपी ने बताया कि 9 फरवरी को साकची से दो स्कूटी की चोरी हुई थी. सिटी डीएसपी सुधीर कुमार और साकची थाना प्रभारी संजय कुमार की अगुवाई में टीम का गठन चोर गिरोह का पता लगाया जा रहा था. टीम में साकची थाना के एसआई बिरेन्द्र कुमार, मणिकांत कुमार, अनिल कुमार, संतोष कुमार, कामता कुमार, रुकमणि कुमारी, अमित खन्ना, चंदन कुमार, एएसआई गुरुदयाल सिंह मुंडा, गुफरान खान, आरक्षी मनोज कुमार,राजदेव उरांव, हवलदार राजकुमार सिंह, गृह रक्षक प्रमोद कुमार और राहुल कुमार शामिल थे.

पूछताछ के बाद खरीदारों को छोड़ा

जमशेदपुर पुलिस ने इस मामले में करीब 10 खरीदारों को भी पकड़ा था. जिन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने तीन से पांच हजार रुपये में बाइक व स्कूटी खरीदी है. थाना में पूछताछ के बाद रविवार की रात खरीदारों को पुलिस ने हिदायत देकर पीआर बांड पर छोड़ दिया.

Also Read: झारखंड: व्यापारियों से लेवी वसूलने आए तीन अपराधियों को गुमला पुलिस ने हथियार के साथ दबोचा, भेजा जेल
Also Read: रांची में तैनात 14 पुलिस पदाधिकारियों की हुई ट्रांसफर-पोस्टिंग, देखें पूरी लिस्ट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें