1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. death of woman from patna 16 positives found

पटना से आयी महिला की मौत, 16 पॉजिटिव मिले

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर : जिले में बुधवार को 16 कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गयी है. इसमें पटना से इलाज के लिए आयी एक महिला (45) की टीएमएच में मौत हो गयी. पटना के कुम्हरार (कुम्हार पार्क) से कैंसर के इलाज के लिए वह मंगलवार को आयी थी. बुधवार की सुबह आठ बजे टीएमएच में उसकी मौत हो गयी. देर रात जिला प्रशासन ने सुवर्णरेखा बर्निंग घाट, भुइयांडीह में उसका अंतिम संस्कार कराया. जिले में अब तक पांच कोरोना पॉजिटिव की मौत हो चुकी है.

इसके अलावा बुधवार को 15 पॉजिटिव की पहचान हुई है. मंगलवार को एक मंत्री के कार्यालय प्रभारी की कोरोना पॉजिटिव की मां की मौत हुई थी, उनके संपर्क में आकर बुधवार को कार्यालय प्रभारी की 16 वर्षीय बेटी संक्रमित पायी गयी है. जबकि 19 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. बेटी को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दमनदीप से आया घाटशिला का युवक, बागबेड़ा बड़ौदा घाट में पॉजिटिव के संपर्क में आकर उनकी बेटी, बागबेड़ा सीपी टोला में संपर्क में आकर 9 साल का बच्चा, हैदराबाद से लौटा धालभूमगढ़ का युवक, चेन्नई से लौटे बहरागोड़ा के दो युवक, अौरंगाबाद से लौटा टेल्को आजाद बस्ती निवासी 12 वर्षीय बच्चा, सोनारी नेहरू मैदान में पॉजिटिव के संपर्क में आकर उनके परिवार उनके परिवार की 74, 51 एवं 27 साल की महिला, भालुबासा स्लैग रोड की 21 वर्षीय महिला, एमजीएम अस्पताल के सिक्यूरिटी स्टाफ के संपर्क में आकर जुगसलाई निवासी टाटा स्टीलकर्मी, सोनारी साबू मधुसूदन निकेतन 43 वर्षीय व्यक्ति, डिमना रोड मून सिटी निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाये गये हैं. मून सिटी में पॉजिटिव के फ्लैट के आसपास सीलिंग की गयी है.

संक्रमित के संपर्क में आने के कारण बागबेड़ा सीपी टोला के 15 वर्षीय लड़के तथा अौरंगाबाद से टेल्को 12 वर्षीय लड़के के संपर्क में आने के कारण परिवार की एक महिला को संदिग्ध केस की श्रेणी में रखा गया है. जिले में कुल पॉजिटिव की संख्या 707 हो गयी है. दूसरी अोर टीएमएच में भर्ती नौ लोगों को संक्रमण मुक्त होने पर छुट्टी दे दी गयी. जिले में अब तक 412 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जिले में 292 एक्टिव केस हैं.

जिले में कोरोना पॉजिटिव की पांचवीं मौत, रात में अंतिम संस्कार : बुधवार को इलाज के दौरान मृत पटना से आयी 45 वर्षीय महिला का देर रात प्रशासन द्वारा भुइयांडीह स्थित बर्निंग घाट में अंतिम संस्कार कराया गया. इससे पूर्व जुलाई मेें जिले में चार लोगों की मौत हो चुकी है. पटना के कुम्हरार( कुम्हार पार्क) की रहने वाली 45 वर्षीय महिला मंगलवार को ब्रेस्ट कैंसर का इलाज के लिए टीएमएच आयी थी. बुधवार की सुबह 8 बजे उनकी मौत हो गयी. महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी, जिसके बाद प्रशासन द्वारा प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए बुधवार की देर रात स्वर्णरेखा बर्निंग घाट भुइयांडीह में अंतिम संस्कार कराया गया.

इस दौरान महिला के पति, तीन भाई समेत परिवार के पांच लोग मौजूद थे. पति एवं परिवार वालों ने दूर से ही अंतिम दर्शन अौर सारी प्रक्रिया पूरी की. पीपीइ किट के अभाव में परिजनों के दूर से दर्शन करने की बात कही जा रही है, हालांकि जेएनएसी ने इस बात से इनकार किया है. बारीडीह के रहने वाले भाइयों ने बताया कि महिला का पूर्व में एम्स में इलाज हो चुका है. पटना से आने के दौरान महिला की रिपोर्ट निगेटिव थी.

टीएमएच में इलाज के दौरान बताया गया कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. बारीडीह में महिला का मायके है. अंतिम संस्कार के दौरान भुइयांडीह बर्निंग घाट में जिला प्रशासन की अोर से जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, सिटी मैनेजर रवि भारती, डीएसपी पवन कुमार समेत अन्य पुलिस-प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे. प्रशासन की अोर से अंतिम संस्कार करने वाले बर्निंग घाट के फर्नेस स्टाफ को जांच कराने का निर्देश दिया गया है.

जामाडोबा की महिला को साकची में सुपुर्द ए खाक किया गया : जमशेदपुर. मंगलवार को टीएमएच में इलाज के दौराना मृत धनबाद के जामाडोबा की कोरोना पॉजिटिव महिला को साकची कब्रिस्तान में मंगलवार को सुपुर्द ए खाक किया गया. जिला पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रोटोकॉल के अनुरूप प्रक्रिया पूरी की गयी.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें