17.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरअयोध्या राम मंदिर में पेंटिंग बना रहे जमशेदपुर के अर्जुन दास

अयोध्या राम मंदिर में पेंटिंग बना रहे जमशेदपुर के अर्जुन दास

अयोध्या में लाइव पेटिंग्स बनाकर अभिभूत अर्जुन दास ने बताया कि यह उनके जीवन का सबसे स्वर्णिम अवसर हैं. यहां पर अद्भुत व्यवस्था की गयी है. राम रसोई के माध्यम से आम आदमी, साधु-संत व मंत्री आदि सभी के लिए एक जैसे भोजन की व्यवस्था है.

जमशेदपुर : अयोध्याधाम में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में देश के 20 ख्यातिलब्ध चित्रकार को लाइव पेंटिंग के लिए आमंत्रित किया गया था. इनमें जमशेदपुर के प्रसिद्ध चित्रकार अर्जुनदास भी शामिल हैं. वे 14 जनवरी से अयोध्या के राममंदिर परिसर में लाइव चित्रकारी कर रहे हैं. अब तक उन्होंने दो पेंटिंग्स बनायी है. पहली पेंटिग्स में उन्होंने पृथ्वीलोक पर भगवान राम के चरण को अवतरित होते दिखाया है. इस पेंटिग्स में भगवान राम के चरण आगमन का हनुमानजी शंखनाद कर रहे हैं और अपनी पूंछ से भगवान राम के चरण स्पर्श कर रहे हैं. जबकि माता सीता दीप प्रज्ज्वलित कर उनका स्वागत कर रही हैं.

दूसरी पेटिंग्स में उन्होंने राममंदिर में रामलला के आगमन पर मंदिर में हो रहे हवन को दिखाया है. अयोध्या में लाइव पेटिंग्स बनाकर अभिभूत अर्जुन दास ने बताया कि यह उनके जीवन का सबसे स्वर्णिम अवसर हैं. यहां पर अद्भुत व्यवस्था की गयी है. राम रसोई के माध्यम से आम आदमी, साधु-संत व मंत्री आदि सभी के लिए एक जैसे भोजन की व्यवस्था है. शुद्ध देशी घी में थाली में परोसकर लजीज व्यंजन खिलाये जा रहे हैं. केशर युक्त बड़े कुल्हण में चाय पिलायी जा रही है. साधु-संत और अघोरी यहां तपस्या में लीन हैं. कुल मिलाकर यहां का कण-कण राममय हो चुका है.

Also Read: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर टाटानगर स्टेशन पर बढ़ायी गयी सुरक्षा, अतिरिक्त बल तैनात
ओडिशा से पैदल अयोध्या जा रहे युवाओं का स्वागत

जमशेदपुर : ओडिशा से पैदल अयोध्या की यात्रा पर निकले कुरेश बेहरा व सोनू बेहरा का भाजपा उलीडीह मंडल द्वारा डिमना चौक पर स्वागत किया गया. इस अवसर पर उन्हें अंग वस्त्र पहनाकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर भाजयुमो के अध्यक्ष राहुल कुमार, पंकज शर्मा, अनिल गुप्ता, राजू प्रजापति, मृत्युंजय कुमार, राकेश सिंह लोधी समेत अन्य सदस्य उपस्थित रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें