गालूडीह, राखामाइंस समेत पांच स्टेशनों पर टिकट बिक्री आउटसोर्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभम जिले के अंतर्गत गालूडीह, राखामाइंस, धालभूमगढ़, कोकपाड़ा व गिधनी स्टेशन (पांच स्टेशन खड़गपुर डिवीजन के) में जल्द रेलवे के बुकिंग कर्मी हटेंगे. ई-श्रेणी के पांच छोटे स्टेशनों में रेलवे के मैनपावर को हटाकर वहां टिकट बिक्री आउट सोर्स करने का फैसला दपू रेल प्रशासन ने लिया है. सूत्रों के मुताबिक इन स्टेशनों में रेल टिकट की बिक्री स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट (एसटीबीए) के माध्यम से जल्द शुरू की जायेगी.

सब कुछ ठीक रहा तब अगले माह दिसंबर के अंत से छोटे स्टेशनों में टिकट की बिक्री का जिम्मा स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट को सौंप दिया जायेगा. राजस्व बढ़ाने के दृष्टिकोण से दपू रेल प्रशासन ने सर्वे के बाद उक्त कदम उठाया है. इसमें रेलवे का मैनपावर बचने के साथ ही रेलकर्मियों को प्रदत सुविधाएं, वेतन समेत अन्य मद में रेलवे प्रशासन को सीधे बचत आसानी से सुनिश्चित हो पायेगी.
टाटानगर स्टेशन परिसर में बढ़ेगा ग्रीन पैच
जमशेदपुर. टाटानगर स्टेशन परिसर में जल्द ही ग्रीन पैच का एरिया बढ़ाया जायेगा. इसके लिए परिसर में 50 फीट लंबा अौर तीन फीट चौड़े स्थल की मापी की गयी. ग्रीन पैच में शो प्लाट समेत अन्य पौधे लगाये जायेंगे. इस मौके पर टाटानगर स्टेशन निदेशक एचके बलमुचु, डिप्टी एसएस कॉमर्शियल एसके पति समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें