1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news about 2 lakh 50 thousand rupees snatched from lic agent in hazaribagh police engaged in scanning cctv footage smj

Jharkhand Crime News : हजारीबाग में LIC एजेंट से करीब ढाई लाख की छिनतई, CCTV फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

हजारीबाग शहर में दिनदहाड़े अपराधियों ने LIC एजेंट संजय कुमार गुप्ता से करीब ढाई लाख रुपये की छिनतई की है. निवेशकों के किस्त राशि जमा करने LIC ऑफिस जा रहे थे संजय गुप्ता. इसी बीच छिनतई की गयी. घटना के बाद पुलिस CCTV फुटेज खंगालने में जुट गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हजारीबाग में LIC एजेंट संजय कुमार गुप्ता से अपराधियों ने छिने करीब ढाई लाख रुपये.
हजारीबाग में LIC एजेंट संजय कुमार गुप्ता से अपराधियों ने छिने करीब ढाई लाख रुपये.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (शंकर प्रसाद, हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग शहर के डिस्ट्रिक्ट बोर्ड चौक के समीप LIC ऑफिस के निकट बुधवार को LIC एजेंट संजय कुमार गुप्ता से 2 लाख 48 हजार 800 रुपये की छिनतई की गयी है. बाइक पर सवार दो अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. इस घटना के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल तेज कर दी है. वहीं, पुलिस अपराधियों की पहचान के लिए CCTV फुटेज भी खंगालने में जुट गयी है.

भुक्तभोगी एजेंट संजय गुप्ता पदमा के रहनेवाले हैं. वह बैंक ऑफ इंडिया मुख्य शाखा से एक लाख 27 हजार 800 रुपये की निकासी किया. रुपये को एक हैंड बैग में रखा. बैग में पहले से एक लाख 21 हजार रुपये था. कुल 2 लाख 48 हजार 800 रुपये लेकर LIC ऑफिस रुपये जमा करने पैदल जा रहा था. इसी क्रम में बाइक सवार दो युवक पीछे से आये और एजेंट के हाथ से बैग को छिन कर कर फरार हो गये.

निवेशकों के किस्त की राशि जमा करने जा रहे थे

भुक्तभोगी एजेंट संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि निवेशक अपने किस्त की एक लाख 27 हजार 800 रुपये मेरे बैंक खाते में भेजे थे. इस राशि को बैंक से निकासी करके निवेशकों के किस्त की राशि को LIC ऑफिस जमा करने जा रहे थे, जबकि 1.21 लाख रुपये निवेशकों ने नकद दिया था. निवेशकों का किस्त फेल नहीं हो इसलिए रुपये को LIC मे जमा करने जा रहे थे.

खंगाला जा रहा CCTV फुटेज

इस संंबंध में एसपी मनोज रतन चोथे ने कहा कि घटना को अंजाम देनेवाले अपराधियों की पहचान के लिए मार्ग में लगे CCTV फुटेज को पुलिस खंगाल रही है. वहीं, शहर के सभी मार्गों में चेकिंग तेज कर दिया गया है. इधर, सदर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर गणेश कुमार सिंह ने बताया कि बैंक आफ इंडिया में लगे CCTV फुटेज को देखा. इसमें एक युवक भुक्तभोगी के आसपास घूम रहा है. इंस्पेक्टर गणेश कुमार सिंह ने यह भी बताया कि घटना को अंजाम कोढा गैंग के अपराधियों ने दी है.

शहर में 260 CCTV खराब

शहरी क्षेत्र में लूट, छिनतई, चोरी समेत अन्य आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 273 CCTV कैमरा लगाया गया है. इनमे 260 CCTV कैमरा खराब है. सिफ पर्व-त्योहार के मौके पर ही जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों को CCTV कैमरा का ख्याल आता है. बाकि दिनों में CCTV कैमरा चल रहा है या नहीं, इसकी कभी जांच पड़ताल नहीं की जाती है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें