28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निर्धारित रूट से जुलूस निकालने की अनुमति नहीं मिलने से नाराजगी

झुरझुरी गांव में रामनवमी का जुलूस निकालने की अनुमति नहीं मिलने से ग्रामीणों में रोष है. ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2023 में जुलूस के रूट में परिवर्तन किया गया था.

बरकट्ठा.

झुरझुरी गांव में रामनवमी का जुलूस निकालने की अनुमति नहीं मिलने से ग्रामीणों में रोष है. ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2023 में जुलूस के रूट में परिवर्तन किया गया था. जबकि उससे पहले का रूट अलग था. ग्रामीणों व जन प्रतिनिधियों ने वर्षों से चले आ रहे निर्धारित रूट पर जुलूस घुमाने की अनुमति प्रशासन से किया है. एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने कहा कि आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए पिछले वर्ष का ही रूट मान्य होगा. कहा कि वरीय अधिकारियों से मार्ग परिवर्तन संबंधित किसी प्रकार का आदेश प्राप्त नहीं हुआ है. इसको लेकर बुधवार को झुरझुरी के ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई. बैठक में प्रशासन से पूर्व रूट की अनुमति नहीं मिलने पर नाराजगी जतायी गयी. पंसस प्रतिनिधि रामेश्वर महतो ने कहा कि हम सब भाईचारे के साथ रहते हैं. उन्हें पूर्व के रूट पर जुलूस घूमने से कोई परेशानी नहीं है. लेकिन प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दी जा रही है. कहा कि जल्द ही हमलोग हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटायेंगे. ग्रामीण लालमोहन प्रसाद ने कहा कि हमारे यहां 50 वर्षों से रामनवमी पूजा हो रही है. हर बार हम लोग जीटी रोड होते हुए जुलूस निकाले है जिसका लाइसेंस भी है. लेकिन प्रशासन दबाव डालकर हम लोगों का जुलूस बाधित कर रहा है, जिससे लोगों में नाराजगी है. मौके पर पूजा समिति के अध्यक्ष राजकुमार चौधरी, सचिव दीपक कुमार, कोषाध्यक्ष बिट्टू यादव, मुखिया प्रतिनिधि सुखदेव यादव, भीम प्रसाद, राजेश कुमार, सिकंदर प्रसाद, मुकेश कुमार, महेंद्र प्रसाद, मुकेश प्रसाद, प्रयाग प्रसाद, जीतू कुमार राज, छोटी लाल प्रसाद, वार्ड सदस्य सहदेव प्रसाद समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें