1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. dlcc review meeting in hazaribaghs zilla parishad auditorium poorly performing banks reprimanded srn

हजारीबाग के जिला परिषद सभागार में डीएलसीसी की समीक्षा बैठक, खराब प्रदर्शन करने वाले बैंकों को लगी फटकार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जिला परिषद सभागार में डीएलसीसी की समीक्षा बैठक
जिला परिषद सभागार में डीएलसीसी की समीक्षा बैठक
Prabhat Khabar

हजारीबाग : जिलास्तरीय परमर्शदातृ समिति (डीएलसीसी) की बैठक शुक्रवार को डीडीसी अभय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में हुई. बैठक में एसीपी-मार्च की उपलब्धि, साख जमा अनुपात (सीडी रेसियो) को मानक स्तर पर प्राप्त करने तथा पिछली बैठक में कार्यक्रम का अनुमोदन सहित विभिन्न मुद्रा योजना, पीएमइजीपी, एचएचजी की उलपब्धियों की समीक्षा की गयी. डीडीसी ने सभी बैंकों को एसीपी के तहत निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने को कहा.

जिले के सीडी रेसियो को मानक स्तर पर पहुंचाने के लिए सभी बैंकों को साख बढ़ाने का निर्देश दिया. जिन बैंकों का प्रदर्शन खराब एवं नगण्य के बराबर था, उन्हें फटकार लगाते हुए अविलंब कार्यप्रणाली में सुधार लाने का निर्देश दिया. पीएमइजीपी योजना क्रियान्वयन में राज्य स्तर पर प्रथम रहने पर उन्होंने सराहना कर उत्साह बनाते हुए गति लाने का निर्देश दिया. विभिन्न सुरक्षा बीमा योजना तथा पीएमएसबीवाइ, पीएमजेजेबीवाइ एवं अटल पेंशन का जिला अंतर्गत टीएफआइआइपी के तहत लक्ष्य निर्धारित है.

अगस्त, 2021 तक सभी को हासिल करने का निर्देश दिया. बैठक में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सुधाकर पांडेय, भारतीय रिजर्व बैंक रांची से सहायक महाप्रबंधक विमला भगत, डीडीएम नाबार्ड, जिला कृषि पदाधिकारी, महाप्रबंधक डीआइसी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, आरएसइटीआइ निदेशक सहित जिले के सभी बैंकों के जिला समन्वयक मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें