1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. water wastage due to pipe burst in gumla large population of the city in trouble srn

गुमला में पाइप फटने से पानी की बर्बादी, परेशानी में शहर की बड़ी आबादी

गुमला शहर के कई मुहल्ले में एक तरफ लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है. दूसरी तरफ पेयजल विभाग गुमला की लापरवाही से हर दिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News:गुमला में पाइप फटने से पानी की बर्बादी
Jharkhand News:गुमला में पाइप फटने से पानी की बर्बादी
Prabhat Khabar

गुमला : गुमला शहर के कई मुहल्ले में एक तरफ लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है. दूसरी तरफ पेयजल विभाग गुमला की लापरवाही से हर दिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. पेयजल विभाग कार्यालय के समीप नगर भवन व जशपुर रोड मार्केट है. जहां दो जगह जलापूर्ति के लिए लगाया गया लोहे का पाइप फट गया है. जहां से हर दिन हजारों लीटर पानी बह कर बर्बाद हो रहा है.

पानी बहने के बाद सड़क पर पानी भर जाता है. पानी की यह बर्बादी एक महीने से हो रही है. इसके बाद भी विभाग इसे सुधारने की पहल नहीं कर रहा है. जबकि उसी मार्ग में कचहरी, उपायुक्त कार्यालय, ब्लॉक, पीएचइडी कार्यालय, कई सरकारी कार्यालय होने के साथ-साथ कई अफसर प्रतिदिन गुजरते हैं. परंतु पानी की बर्बादी पर किसी भी पदाधिकारी की नजर नहीं पड़ी है. नगर भवन के गेट के सामने पानी के पाइप फटने के कारण प्रतिदिन सुबह पानी बहाव हो रहा है.

वहीं जशपुर रोड स्थित टंगरा (मछली मार्केट) में भी पाइप फटने के कारण कई महीनों से पानी का बहाव हो रहा है. शहर के पटेल चौक में भी प्रतिदिन कई सालों से पाइप लीकेज होने के कारण पानी की बर्बादी हो रही है. इसके अलावा लोहरदगा रोड दुंदुरिया, महेश्वरी धर्मशाला, गुमला कारागार के समीप पानी का बहाव होता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें