1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. villagers agitated over farmer death in bargaon burned tractor prevented police from lifting bodies for 3 hours smj

बरगांव में किसान की मौत पर उग्र हुए ग्रामीण, जलाया ट्रैक्टर, पुलिस को 3 घंटे तक शव उठाने से रोका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पैदल चल रहे रंजीत उरांव के ट्रैक्टर के कुचलने से हुई मौत. उग्र ग्रामीणों ने ट्रैक्टर में लगायी आग.
Jharkhand news : पैदल चल रहे रंजीत उरांव के ट्रैक्टर के कुचलने से हुई मौत. उग्र ग्रामीणों ने ट्रैक्टर में लगायी आग.
प्रभात खबर.

Crime news in Jharkhand, Gumla news : गुमला : झारखंड के गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र स्थित बरगांव सड़कटोली गांव में शनिवार की शाम 6 बजे किसान रंजीत उरांव (50 वर्ष) को सड़क निर्माण में लगे ट्रैक्टर ने कुचल दिया. जिससे रंजीत की मौत हो गयी. रंजीत की मौत से ग्रामीण उग्र हो उठे. ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. चालक किसी प्रकार जान बचाकर भागा.

घटना की सूचना पर रात 7.30 बजे सिसई थाना की पुलिस शव उठाने गांव पहुंची, लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस को घेर लिया. शव उठाने नहीं दिया. ग्रामीण शव के पास बैठे रहे. पुलिस को शव तक पहुंचने नहीं दिया गया. घटना की सूचना पर पहुंचे पत्रकारों को ग्रामीणों ने शव तक जाने की अनुमति दी. लेकिन, पुलिस को शव तक पहुंचने नहीं दिया गया.

ग्रामीणों की मांग है कि बरगांव से मुरगू तक सड़क बनवा रहे ठेकेदार घटनास्थल पहुंचे. पहले मृतक के परिजनों को मुआवजा दे. इसके बाद शव को उठाने देंगे. ग्रामीणों की इस मांग पर पुलिस ठेकेदार को खोजते नजर आयी. ग्रामीणों के उग्र रूप की जानकारी के बाद रात 9 बजे एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल पहुंचे और वे लोगों को समझाने का प्रयास किये. काफी समझाने के बाद रात 10 बजे शव उठाने दिया गया.

चालक ने भागकर जान बचायी

ग्रामीणों ने बताया कि शाम 6 बजे किसान रंजीत पैदल अपने घर जा रहा था. तभी सड़क निर्माण में लगी ट्रैक्टर ने पीछे से रंजीत को कुचल दिया. जिससे घटनास्थल पर ही रंजीत की मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीण जुटे. भाग रहे ट्रैक्टर चालक को घेर लिया. चालक किसी प्रकार भाग गया. गुस्सा में ग्रामीणों ने ट्रैक्टर को जला दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें