1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. team of officers reached ghaghra with deputy commissioner sought clarification from hm if found error in mdm srn

DC के साथ अधिकारियों की टीम पहुंची घाघरा, मचा हड़कंप; MDM में त्रुटि मिलने पर हेडमास्टर को शोकॉज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
उपायुक्त के साथ अधिकारियों की टीम पहुंची घाघरा
उपायुक्त के साथ अधिकारियों की टीम पहुंची घाघरा
File Photo dc

घाघरा : घाघरा प्रखंड कार्यालय का गुरुवार को डीसी शिशिर कुमार सिन्हा व डीडीसी संजय बिहारी अंबष्ठ ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कार्यालय में उपस्थित कर्मियों की जानकारी ली. इसके बाद उपस्थिति पंजी की जांच की. डीसी ने बीडीओ विष्णु देव कच्छप व सीओ दिनेश प्रसाद गुप्ता से अचानक क्षेत्र दौरा करने की बात करते हुए इटकिरी व आदर इलाके में मध्य विद्यालय, उच्च विद्यालय, स्वास्थ्य उपकेंद्र, आंगनबाड़ी केंद्र, जन वितरण दुकानों का औचक निरीक्षण किया.

इटकिरी उत्क्रमित मवि में जांच के दौरान सभी विद्यार्थियों को समय पर एमडीएम का चावल के अलावा एमडीएम की राशि समय पर नहीं मिलने पर एचएम से स्पष्टीकरण मांगा. साथ ही एचएम भीम सिंह को चेतावनी दी. इसके बाद इटकिरी चमेली महिला मंडल जनवितरण दुकान का निरीक्षण किया.

भंडार पंजी, बिक्री पंजी अपडेट नहीं रहने के कारण एमओ को दुकान को निलंबित करने का आदेश दिया. डीलर निमाज खान की दुकान जांच के लिए उपयुक्त पहुंचे, जहां राशन दुकानदार नहीं थे. फोन पर जब राशन दुकानदार से जानकारी ली गयी, तो दुकानदार निमाज खान ने बताया कि उन्हें बैठक के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में एमओ द्वारा बुलाया गया है.

इसके पश्चात उपायुक्त आदर राजकीय उवि पहुंचे. जर्जर भवन को देख कर उपायुक्त ने विकास मद से भवन का मरम्मत कराने का निर्देश दिया. इसके अलावा आंगनबाड़ी सेवा केंद्र का भी निरीक्षण किया गया. वहीं आदर स्थित स्वास्थ्य उपकेंद्र की भी जांच की, जहां पर डॉक्टर, नर्स मौजूद नहीं थे. इस पर सभी डॉक्टर नर्स को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया. आदर हाई स्कूल में पढ़ाई कर रहे छात्रों से डीसी ने कई सवाल पूछे. जांच के क्रम में डीएसओ व डीएसई को कहा कि क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर व्यवस्था को सुधारें.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें