1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. netarhat field firing range pedestrians who came out against welcomed in gumla srn

नेतरहाट फायरिंग रेंज के विरोध में निकले पदयात्रियों का गुमला में स्वागत, राजभवन में सौंपेंगे मांग पत्र

नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज के विरोध रांची के लिए पैदल निकले यात्रियों का गुमला में स्वागत हुआ. पदयात्रा का समापन राजभवन रांची पहुंच कर होगा. इस पदयात्रा में लगभग 200 लोग शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में पदयात्रियों का स्वागत करते लोग
गुमला में पदयात्रियों का स्वागत करते लोग
Prabhat Khabar

गुमला: नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज के विरोध में केंद्रीय जनसंघर्ष समिति लातेहार-गुमला के आह्वान पर टुटवापानी से निकाली गयी पदयात्रा में शामिल लोगों के गुमला पहुंचने पर कैथोलिक सभा गुमला एवं स्थानीय जागरूक मंच की ओर से टावर चौक में फूलमाला से स्वागत किया गया. पदयात्रा में लगभग 200 लोग शामिल हैं. पदयात्रा का समापन राजभवन रांची पहुंच कर होगा.

पदयात्रा का नेतृत्व सामाजिक कार्यकर्ता जेरोम जेराल्ड कुजूर कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि केंद्रीय जनसंघर्ष समिति पिछले 28 सालों से नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज, टुडुरमा डैम व 2017 से पलामू व्याघ्र परियोजना से संभावित विस्थापन के खिलाफ चल रहे आंदोलन का नेतृत्व कर रही है. साथ ही इन परियोजनाओं से प्रभावित इलाकों में मानवाधिकार से संबंधित मामलों, सामाजिक मुद्दों, देश व राज्य की ज्वलंत समस्याओं एवं आंदोलन पर भी हमारी पैनी नजर है.

जिस पर कार्य करते हुए हम प्रभावी क्षेत्र के लोगों के साथ मिल कर अहिंसात्मक आंदोलन के माध्यम से आम जनता के सवालों को उठाते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी मांग पूरी होने तक इस तरह का आंदोलन जारी रहेगा. हम सभी टुटवापानी से पदयात्रा करते हुए राजभवन रांची पहुंचेंगे और वहां अपनी मांगों के संबंधित मांग पत्र सौंपेंगे.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें