1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. naxal connection of accused kuldeep arrested in ghagra double murder case police interrogated on 3 days remand smj

घाघरा डबल मर्डर केस मामले में गिरफ्तार आरोपी कुलदीप का नक्सली कनेक्शन, 3 दिन के रिमांड पर पुलिस कर रही पूछताछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : घाघरा डबल मर्डर मामले का मास्टर माइंड विवेक मिश्रा और आनंद तिग्गा अब भी फरार. पुलिस कर रही है तलाश.
Jharkhand news : घाघरा डबल मर्डर मामले का मास्टर माइंड विवेक मिश्रा और आनंद तिग्गा अब भी फरार. पुलिस कर रही है तलाश.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला (दुर्जय पासवान) : गुमला जिला अंतर्गत घाघरा के चर्चित ममता खाखा व संजीव भगत हत्याकांड के आरोपी कुलदीप कुमार जायसवाल का उग्रवादी संगठन जेजेएमपी (JJMP) से कनेक्शन है. कुलदीप घाघरा इलाके में जेजेएमपी के लिए काम करते रहा है. गुमला एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने भी इस बात की पुष्टि की है. पुलिस ने भाई-बहन हत्याकांड में 2 नवंबर, 2020 को एक आरोपी कुलदीप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वहीं, इस मामले का मास्टर माइंड विवेक और आनंद अब भी फरार है. इधर, पुलिस कुलदीप को 3 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. उसे गुमला जिले के एक थाने में रखा गया है जहां पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है.

गुरुवार को खुद गुमला एसपी ने भी कुलदीप से पूछताछ किया है. वहीं, भाई- बहन हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी ली. साथ ही कौन युवक किस उग्रवादी एवं अपराधी संगठन के लिए काम करता है. इसके बारे में भी पूछताछ किया. पूछताछ के बाद ही पता चला है कि कुलदीप जेजेएमपी संगठन के लिए काम करता है, जबकि कुलदीप का सहयोगी आनंद तिग्गा एवं विवेक मिश्रा है. ये दोनों भाई- बहन की हत्या करने के बाद से फरार है.

एसपी ने बताया कि आनंद एवं विवेक का फोटो जारी कर लोगों से सूचना देने की अपील की गयी है, जिससे दोनों आरोपियों को पकड़ा जा सके. एसपी ने यह भी कहा कि जो भी व्यक्ति दोनों आरोपियों को अपने घर में आश्रय देगा, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी.

दोनों मास्टर माइंड हर दिन बदल रहा है ठिकाना

भाई- बहन हत्याकांड का मास्टर माइंड आनंद तिग्गा एवं विवेक मिश्रा फरार है. इन दोनों ने ही भाई- बहन की हत्या की प्लानिंग की थी. गुमला पुलिस की जांच में जैसे ही दोनों का नाम सामने आया. पुलिस ने दोनों का फोटो जारी किया है. पुलिस ने फोन नंबर भी जारी कर दोनों आरोपियों की सूचना देने की अपील लोगों से की गयी है. पुलिस के अनुसार, ये दोनों आरोपी हत्या के बाद से फरार चल रहे हैं. ये लोग हर दिन ठिकाना बदल रहे हैं. जिस कारण पुलिस के हाथ नहीं लग रहे हैं. पुलिस जैसे ही दोनों आरोपियों के छिपे स्थान पर पहुंचती है. उससे पहले दोनों भाग निकलते हैं. अभी तक ये दोनों आरोपी घाघरा, पुसो एवं लोहरदगा में अलग-अलग स्थानों में छिपकर रह चुका है. हालांकि, गुमला एसपी ने इन दोनों को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीम गठित कर दी है.

पहले भी कर चुका है क्राइम

पुलिस के अनुसार, विवेक मिश्रा एवं आनंद तिग्गा पहले भी क्राइम कर चुके हैं. घाघरा इलाके में 2 युवकों की हत्या, एक युवक को बाइक समेत जिंदा जलाकर मार डालने सहित कई मारपीट, लूटपाट एवं जानलेवा हमला का आरोपी है. पुलिस को काफी दिनों से इनदोनों की तलाश है.

अब भी सदमे में है परिवार

भाई- बहन हत्याकांड के बाद अभी भी उसका परिवार सदमे में है, जबकि दूसरी ओर आदिवासी संगठन एवं राजनीति पार्टी के लोग लगातार आरोपियों को गिरफ्तार करने को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. बता दे कि 25 अक्तूबर, 2020 को भाई- बहन दसई करमा पर्व मनाने के लिए लोहरदगा से अपने गांव कोटामाटी गांव आये थे. इसके बाद दोनों बलेनो कार से वापस लौट रहे थे. तभी अपराधियों ने दोनों का अपहरण के बाद हत्या कर दी थी.

ममता खाखा ने की काफी संघर्ष

पुलिस के अनुसार, सबसे पहले अपराधियों ने संजीव भगत की हत्या की. इसके बाद ममता को बेरहमी से मार डाला. बताया जा रहा है कि अपराधियों की मंशा युवती से दुष्कर्म करने की थी, लेकिन अपराधी उसमें सफल नहीं हुए. इससे आक्रोशित होकर ममता की भी हत्या कर दी. ममता ने इस दौरान अपराधियों से काफी संघर्ष की. लेकिन, 3 अपराधियों के होने क कारण वह ज्यादा लड़ नहीं पायी और उसकी जान चली गयी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें