25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुमला में पागल कुत्ते ने गाय को काटा, गाय ने महिला को काटा, रिम्स रेफर

गुमला में एक अजीबो गरीब सामने आया है. यहां एक गाय के काटने से महिला को रिम्स रेफर कर दिया गया है.

प्रतिनिधि, गुमला : गुमला सदर प्रखंड के गांवों में आज भी लोग वैज्ञानिक पद्धति को छोड़कर झाड़ फूंक व देहाती दवा के चक्कर में अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसा ही मामला गुमला प्रखंड के कसीरा गांव का सामने आया है. जहां रविवार को एक पागल कुत्ते ने अनिमा एक्का (33) के एक गाय को काट लिया. इसके बाद घर वाले गाय को देहाती दवा खिलाने लगे. सोमवार को देहाती दवा खिलाने के क्रम में अनिमा एक्का के हाथ के एक अंगुली को गाय ने काट लिया. परिजन अस्पताल नहीं ले जाकर गांव में ही देहाती दवा से महिला का इलाज कराना शुरू कर किया. मंगलवार को देहाती दवा के सेवन से महिला के पेट में पल रहे तीन माह के बच्चे की मौत हो गयी. इसके बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया. महिला का रक्त स्राव थम नहीं रहा था. सदर अस्पताल में इलाज के उपरांत महिला की खराब स्थिति को देखते हुए डॉक्टर ने मंगलवार की रात उसे रिम्स रांची रेफर कर दिया. रिम्स भेजने में कसीरा गांव के समाजसेवी देवेंद्र लाल उरांव ने मदद की.

डायन बिसाही के आरोप में पिटाई, दो पर प्राथमिकी दर्ज

गुमला सदर थाना के कसीरा निवासी शिवबालक साहू ने गुमला थाना में दो लोगों के विरुद्ध डायन बिसाही कह कर अपनी पत्नी पर मारपीट किये जाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया है. जिसमें गांव की अनिता देवी व अजित साहू को आरोपी बनाया है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 21 अप्रैल को मेरी पत्नी मालती देवी घर में अकेली थी. उस दौरान मेरे पड़ोसी अनिता देवी व अजित साहू का पांच बकरी बारी में घुस कर आम का पौधा व पालक साग खा रहा था. जिस पर मेरी पत्नी बकरी को भगाने लगी. उसी समय उपरोक्त दोनों आरोपी आये और मेरी पत्नी को डायन बिसाही कह कर गाली गलौज करते हुए मारपीट किया. जिससे मेरी पत्नी बेहोश होकर गिर गयी. इस दौरान उसे घसीटते हुए कुआं में डालने का प्रयास किया जा रहा था. तभी ग्रामीण पूरन महली व सुमन महली ने मेरी पत्नी को कुआं में डालने से बचाया. जिसके बाद मेरी पत्नी को गुमला सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसका इलाज चला है. उन्होंने अनिता देवी व अजित साहू पर कार्रवाई की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें