1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. latehar kills 6 year old sonali in gumla cousin executed the incident by stabbing smj

लातेहार की 6 वर्षीय सोनाली की गुमला में हत्या, चचेरे भाई ने चाकू मारकर घटना को दिया अंजाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : लातेहार की 6 वर्षीय सोनाली की विक्षिप्त चचेरे भाई ने चाकू मारकर की हत्या.
Jharkhand news : लातेहार की 6 वर्षीय सोनाली की विक्षिप्त चचेरे भाई ने चाकू मारकर की हत्या.
फाइल फोटो.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : गुमला शहर से सटे पुग्गू खोपाटोली गांव में मंगलवार (17 नवंबर, 2020) की सुबह 3.30 बजे मानसिक विक्षिप्त जेवियर एक्का (35 वर्ष) ने अपनी चचेरी बहन सोनाली कुजूर (6 वर्ष) की चाकू मारकर हत्या कर दिया. सोनाली के पेट को चाकू से मारकर फाड़ दिया गया, जिससे घटना स्थल पर ही बच्ची की जान चली गयी. मृतका सोनाली लातेहार जिला की महुआडांड कुरूंद गांव निवासी सुनील कुजूर की बेटी है. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस हत्या के आरोपी जेवियर एक्का को गिरफ्तार किया, लेकिन आरोपी की मानसिक स्थिति खराब होने के कारण उसे रांची के कांके स्थित रिनपास भेजा दिया गया.

बताया गया कि कुछ दिन पहले सोनाली अपने बड़े पिता ख्रीस्तोफर खलखो के घर में मेहमानी आयी हुई थी. इस संबंध में मृतका के बडे पिता ख्रीस्तोफर खलखो ने बताया कि मेरी छोटी साली जीवंती बेक अपनी बेटी सोनाली के साथ एक सप्ताह से मेरे घर में रह रही थी. 16 नवंबर, 2020 को डेढ़ बजे मेरा भगीना राजडंडा थाना महुआडांड़ निवासी जेवियर एक्का अपनी पत्नी शोभा सुचिता एक्का के साथ मेरे घर पुग्गू खोपाटोली आये. मेरा भगीना मानसिक रोगी है, जिसका इलाज कांके रांची से चल रहा है.

मंगलवार की सुबह को जेवियर को रांची कांके इलाज कराने के लिए ले जाने की तैयारी चल रही थी. मंगलवार की अहले सुबह को जिस कमरे में जेवियर सोया हुआ था. उसी कमरे के एक दूसरे बेड में सोनाली भी सोयी हुई थी. सुबह को अचानक जेवियर उठा और सो रही सोनाली के पेट में चाकू मार दिया. सोनाली की आवाज सुनकर जब तक घर वाले पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. सोनाली को चाकू मारने के बाद जेवियर ने चाकू को खिड़की से बाहर फेंक दिया था. घटना से पहले देर रात को भी जेवियर अचानक गहरी नींद से जागने के बाद पूजा पाठ किया था. इसके बाद सुबह को उसने सोनाली की हत्या कर दी.

इधर, पुलिस ने हत्या के आरोपी जेवियर एक्का को घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया. लेकिन, आरोपी जेवियर की मानसिक स्थिति खराब होने के कारण उसे रांची स्थित कांके के रिनपास भेजा दिया गया. वहीं, गुमला थाना के प्रशिक्षु एसआई शारीक अली पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें