1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand weather news thunderstorm wreaked havoc farmer cultivating and two children picking mangoes in the garden died grj

वज्रपात ने ढाया कहर, खेती कर रहा किसान और बगीचा में आम चुन रहे दो बच्चों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather News : वज्रपात से मौत के बाद शोकाकुल परिजन
Jharkhand Weather News : वज्रपात से मौत के बाद शोकाकुल परिजन
प्रभात खबर

Jharkhand Weather News, गुमला न्यूज (दुर्जय पासवान) : झारखंड के गुमला जिले में रविवार की देर शाम को आसमानी बिजली ने कहर बरपाया. खेत जोत रहे किसान व आम चुनने गये दो बच्चों की मौत हो गयी. पहली घटना रायडीह थाना क्षेत्र के पीबो करमटोली गांव की है, जबकि दूसरी घटना टोटो गांव की है. यहां दो बच्चों की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गयी. आपको बता दें कि दोनों बच्चों के पिता टोटो स्थित बउवा ईंट भट्ठा में मजदूरी का काम करते हैं.

पहली घटना रायडीह थाना क्षेत्र के पीबो करमटोली गांव की है. गांव के किसान धनपान राम (25 वर्षीय) की करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी. वह खेत में हल जोत रहा था. तभी वज्रपात से 11 हजार वोल्ट का बिजली तार उसके ऊपर टूटकर गिर गया. जब तक लोग उसकी मदद करते. किसान बुरी तरह जल गया था और खेत में ही उसकी मौत हो गयी. किसान के खेत से होकर बिजली तार गुजरा है. पुलिस ने देर शाम को घटना स्थल पहुंचकर शव को बरामद किया. शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेजा गया है.

दूसरी घटना टोटो गांव की है. यहां दो बच्चों की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गयी. मृतकों में सेन्हा थाना के चितरी दाड़ूटोली गांव निवासी मो सत्तार अंसारी के सात वर्षीय पुत्र मो शाहिद अंसारी व गुमला थाना के पहाड़ पनारी गांव निवासी मदन सिंह के सात वर्षीय पुत्र गोपी सिंह है. ये दोनों बच्चे आम चुनने के लिए बगीचा में गये थे. तभी रविवार की देर शाम को वज्रपात हुआ. घटना स्थल पर ही एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि दूसरे बच्चे को अस्पताल लाने के बाद मौत हो गयी.

आपको बता दें कि दोनों बच्चों के पिता टोटो स्थित बउवा ईंट भट्ठा में मजदूरी का काम करते हैं. दो साल से भट्ठा में ईंट बनाने का काम कर रहे हैं. माता पिता के साथ उनके बच्चे भी भट्ठा में रहते थे. रविवार की शाम पांच बजे दोनों बच्चे ईट भट्ठा के समीप आम के बगीचा में आम गिरने पर चुनने गये थे. तभी मौत हो गयी. घटना की जानकारी शाहजाद अनवर ने दी. थाना प्रभारी मनोज कुमार ने कहा कि टोटो में वज्रपात की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हुई है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें