1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news tractor running away with sand from river crushed old woman died illegal sand business is not stopping in gumla smj

नदी से बालू लेकर भाग रहे ट्रैक्टर ने वृद्ध महिला को कुचला, हुई मौत, गुमला में नहीं थम रहा अवैध बालू का कारोबार

गुमला जिला के कमलपुर गांव में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने एक वृद्ध को कुचल दिया. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. बताया गया कि क्षेत्र में अवैध बालू का खेल लगातार जारी है. इसी कड़ी में नदी की ओर पुलिस के आने की सूचना पर चालक ट्रैक्टर को लेकर भागने लगा. इसी दौरान यह घटना घटी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने एक वृद्ध को कुचला. मौके पर हुई मौत. जाचं में जुटी पुलिस.
अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने एक वृद्ध को कुचला. मौके पर हुई मौत. जाचं में जुटी पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जगरनाथ/जयकरण, गुमला) : गुमला जिला अंतर्गत जारी थाना के कमलपुर गांव में ट्रैक्टर की चपेट में आने से जारी गांव निवासी स्वर्गीय एमानुवेल खलखो की पत्नी करमेला खलखो (65 वर्ष) की मौत हो गयी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, गुमला भेज दिया.

बताया गया कि जिस ट्रैक्टर की चपेट में आने से करमेला की मौत हुई, उस ट्रैक्टर में अवैध रूप से कमलपुर नदी से बालू का उठाव किया जा रहा था. बालू उठाव करने के बाद ट्रैक्टर चालक व कर्मियों को पता चला कि पुलिस छापामारी मारने आ रही है. इसके बाद चालक ट्रैक्टर को स्पीड में लेकर भागने लगा. इसी दौरान करमेला ट्रैक्टर की चपेट में आ गयी. ट्रैक्टर करमेला को रौंदते हुए भाग निकला. जिससे करमेला का सर फट गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

इधर, घटना की सूचना पर पुअनि अजय रजक दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. जहां उन्होंने करमेला की बेटी से मोबाईल पर संपर्क किया. वह छत्तीसगढ के पाकरटोली गांव में रहती है. जारी पहुंचने पर पुअनि ने उसे घटना के संबंध में जानकारी दिया और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. उसकी बेटी ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उसकी मां करमेला उसके साथ पाकरटोली में ही थी, लेकिन राशन दुकान से राशन उठाने की बात कहकर जारी लौटी थी.

लगातार नदी से हो रहा बालू का अवैध उठाव

बता दें कि झारखंड-छत्तीसगढ़ बॉडर्र के जारी प्रखंड अंतर्गत गोविंदपुर पंचायत स्थित कमलपुर गांव से होकर बहने वाली नदी से रोजाना बालू का उठाव धड़ल्ले से हो रहा है. मंगलवार को भी नदी से बालू का उठाव हो रहा था. इसी बीच ट्रैक्टर चालकों को पुलिस द्वारा छापा मारने के लिए नदी की ओर पहुंचने की सूचना मिली. सूचना मिलने के बाद ट्रैक्टर चालकों में हड़कंप मच गया और सभी अपने-अपने ट्रैक्टर लेकर भागने लगे. इसी दौरान करमेला एक ट्रैक्टर की चपेट में आ गयी. जिससे उसकी मौत हो गयी. पुअनि अजय रजक ने बताया कि पता चला है कि ट्रैक्टर छत्तीसगढ़ के जशपुर के सोनू नामक व्यक्ति का है. उसके खिलाफ कार्रवाई किया जायेगा. जल्द ही गाड़ी सहित ड्राइवर और मालिक को गिरफ्तार किया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें