1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news pickup van overturned on nh 78 at gumla one girl dead dozen injured smj

गुमला के NH-78 पर पिकअप वैन पलटी, एक बच्ची की मौत, दर्जन लोग घायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : गुमला शहर के करौंदी चेकनाका के पास पिकअप वैन पलटने से एक की मौत, दर्जनों घायल.
Jharkhand News : गुमला शहर के करौंदी चेकनाका के पास पिकअप वैन पलटने से एक की मौत, दर्जनों घायल.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Gumla News, गुमला : झारखंड के गुमला शहर से 3 किमी दूर करौंदी चेकनाका के समीप नेशनल हाइवे-78 पर पिकअप गाड़ी पलट गयी. जिससे गाड़ी में सवार असनी निवासी 14 वर्षीय बच्ची पिंकी कुमारी की घटनास्थल पर मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये. घटना शुक्रवार दिन के करीब 12 बजे की है. सभी घायल असनी और करौंदी गांव के हैं और ये लोग असनी गांव से सिमडेगा जिला के बाघचट्टा बड़ा गोतिया जा रहे थे.

बताया गया कि करौंदी चेकनाका के समीप पहुंचते ही पिकअप वैन के चालक का संतुलन खो गया और गाड़ी पलट गयी. इस दौरान 20 फीट तक गाड़ी सड़क पर घसीटते रही. हादसे के बाद बड़ा गोतिया में दूसरी गाड़ी से जा रहे असनी गांव के लोग रूक गये. पुलिस को सूचना दी गयी. इसके बाद सभी घायलों को गुमला सदर अस्पताल पहुंचाया गया.

अस्पताल में घायलों के पहुंचते ही अफरा- तफरी मच गयी. ड्यूटी में तैनात डॉक्टरों ने सभी घायलों का इलाज किया. वहीं, खुशी का माहौल गम में बदलने के बाद लोग बड़ा गोतिया भी नहीं जा सके. पिंकी की मौत से परिजनों और गांव के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था.

13 लोग हुए घायल

पिकअप वैन पलटने से घायल हुए लागों में करौंदी निवासी अक्षय उरांव (16 वर्ष), नवाटोली निवासी सत्यनारायण उरांव (16 वर्ष), असनी निवासी घुरती देवी (35 वर्ष), रिंकी कुमारी (12 वर्ष), पूनम पन्ना (14 वर्ष), सावन महली (7 माह), घुरनी मिंज (38 वर्ष), ऋतु कुमारी (13 वर्ष), मंगरी उराइंन (55 वर्ष), मुस्कान कुमारी (14 वर्ष), सुषमा कुमारी, नेहा कुमारी और खुशी कुमारी मुख्य है.

लड़का के घर जा रहे थे मेहमानी करने

घायलों ने बताया कि उपरोक्त सभी असनी गांव से उपेंद्र लोहरा की बेटी शीला कुमारी की बड़ा मेहमानी के लिए बाघचट्टा सिमडेगा पिकअप सवारी वाहन में सवार होकर जा रहे थे. इसी क्रम में करौंदी चेकनाका के समीप पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलटने से उपरोक्त लोग घायल हो गये, जबकि पिंकी कुमारी की मौत हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि लड़का पक्ष वाले पूर्व में ही मेहमानी कर लिए हैं. नियम के तहत लड़की पक्ष वाले मेहमानी में जा रहे थे. इसके बाद तय तिथि को शादी होती. लेकिन, मेहमानी जाने से पहले ही हादसा हो गया. गांव से जब लोग मेहमानी के लिए निकले थे, तो सभी खुश थी. गाड़ी में हर उम्र के लोग थे. गांव के बच्चे भी उत्साह में थे. लेकिन, हादसे ने खुशी के माहौल को गम में बदल दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें