1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news membership of gumla city council councilor krishna ram canceled for giving wrong information about son age smj

बेटे के उम्र की गलत जानकारी देने पर गुमला के पार्षद कृष्णा राम की सदस्यता रद्द, जांच के बाद हुई कार्रवाई

गुमला नगर परिषद के वार्ड नंबर 4 के पार्षद कृष्णा राम की सदस्यता रद्द कर दी गयी है. पार्षद कृष्णा पर पांचवें बेटे की जन्मतिथि गलत बता कर गुमराह करने का आरोप है. वहीं, पार्षद कृष्णा ने एक षड़यंत्र के तहत फंसाने का आरोप लगाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला नगर परिषद के वार्ड नंबर 4 के पार्षद कृष्णा राम की सदस्यता हुई रद्द.
गुमला नगर परिषद के वार्ड नंबर 4 के पार्षद कृष्णा राम की सदस्यता हुई रद्द.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (दुर्जय पासवान, गुमला) : गुमला नगर परिषद के वार्ड नंबर 4 के पार्षद कृष्णा राम को अयोग्य घोषित करते हुए पार्षद की सदस्यता रद्द कर दी गयी है. इस संबंध में नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे ने पत्र जारी किया है. साथ ही पार्षद की सदस्यता रद्द करने का पत्र गुमला नगर परिषद को भेजा है. कृष्णा राम पर अपने पांचवें पुत्र प्रियांशु राज की जानकारी छिपाने का आरोप है.

क्या है मामला

गुमला नगर परिषद के वार्ड नंबर 4 के पार्षद कृष्णा राम पर आरोप है कि उसने अपने पांचवें बेटे प्रियांशु राज का उम्र संबंधी गलत जानकारी दी है. प्रियांशु राज की जन्मतिथि 6 जनवरी 2014 है, लेकिन कृष्णा राम ने अपने बेटे प्रियांशु का उम्र 6 जनवरी, 2013 दिखाकर फर्जीवाड़ा किया है.

बता दें कि कृष्णा राम के खिलाफ समाजसेवी मो मिन्हाज ने गलत तरीके से चुनाव जीतने का आरोप लगाया था. जिसके बाद मामले की जांच की गयी. पूरे मामले की टीम द्वारा जांच करायी गयी. शिकायतकर्ता व कृष्णा राम दोनों पक्षों की बात सुनी गयी. प्रस्तुत सबूत की भी जांच करायी गयी. जिसके बाद नगर विकास विभाग ने कृष्णा राम की सदस्यता रद्द कर दी है. सचिव विनय कुमार चौबे ने कृष्णा राम को पद से मुक्त करने के लिए गुमला नगर परिषद को कहा है.

अभी तक कोई आदेश प्राप्त नहीं है : कृष्णा राम

वार्ड नंबर 4 के पार्षद कृष्णा राम ने कहा है कि अभी तक मुझे कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है. आगे क्या होगा, वह देखा जायेगा. अपील करेंगे. खाता नंबर 27 की जमीन की लड़ाई है. यह सरकारी जमीन है. जिसपर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है. जिसका मैंने आवाज उठाया था. उसी जमीन को लेकर मुझे गलत मामले में फंसाया गया और यह सब किया जा रहा है. चुनाव में हराने नहीं सका, तो इस मामले को उठाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि उसका बेटा गोद लिया हुआ है. मामला न्यायालय में चल रहा है.

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगा : मिन्हाज

वहीं, गुमला के समाजसेवी मो मिन्हाज की शिकायत के बाद वार्ड पार्षद कृष्णा राम के मामले की जांच की गयी थी. इसके बाद कृष्णा राम को अयोग्य घोषित कर दिया है. मिन्हाज ने कहा कि कृष्णा राम ने निर्वाचन विभाग, प्रशासन, गुमला की जनता सहित कई लोगों को धोखा दिया. झूठ फरेब से चुनाव लड़ा. चुनाव जीतने के बाद हर महीने नगर विकास विभाग से सरकारी राशि भी लिया. अब सरकार से अपील है कि अयोग्य घोषित करने के बाद जितने महीने का पैसा पार्षद ने लिया है, उसे वापस लिया जाये. मेरी लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ था. यह लड़ाई जारी रहेगा.

कृष्णा राम की सदस्यता रद्द कर दी गयी है : रवि आनंद

इस संबंध में गुमला एसडीओ सह इओ रवि आनंद ने कहा कि नगर विकास विभाग से पत्र प्राप्त हुआ है. जिसमें वार्ड पार्षद कृष्णा राम की सदस्यता रद्द कर दिया गया है. इस संबंध में जल्द बोर्ड की बैठक बुलायी जायेगी. वार्ड 4 के पार्षद के मामले पर क्या करना है. इसपर निर्णय लिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें