1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news deadly attack on two women in witch hunting fir registered police engaged in investigation grj

Jharkhand News : डायन-बिसाही में दो महिलाओं पर जानलेवा हमला, FIR दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

डायन-बिसाही के आरोप में दो महिलाओं पर जानलेवा हमला किया गया. हमलावर इतने आक्रोशित थे कि एक आरोपी ने पीड़िता का मुंह काट लिया. इस घटना में दोनों महिलाएं घायल हो गयी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : थाना पहुंचीं पीड़ित महिलाएं
Jharkhand News : थाना पहुंचीं पीड़ित महिलाएं
प्रभात खबर

Jharkhand News, गुमला न्यूज (दुर्जय पासवान) : झारखंड के गुमला जिले के घाघरा थाना स्थित गम्हरिया गांव में डायन-बिसाही के आरोप में 45 वर्षीय तेम्बो उरांव व उसकी चाची सास बिपैत उरांव पर उसी की खानदान के रिश्तेदारों ने हमला कर घायल कर दिया. एक आरोपी ने तो एक महिला को दांत से नोच दिया. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. चाचा ससुर ठडुपा उरांव, सास बांधो देवी, गोतनी चामू उरांव व ननद रीना उरांव के खिलाफ केस किया गया है.

पीड़ित महिलाओं ने कहा है कि मारपीट जब बहुत ज्यादा बढ़ गयी. तब गांव के ही लोगों ने मध्यस्था करके दोनों को छुड़ाया. तब तक दोनों ही पीड़ित घायल हो चुकी थीं. बिपैत ने बताया कि चामू उरांव उसके मुंह में काट दी. दोनों की हत्या करने का भी प्रयास किया गया. घायलों ने कहा कि डायन-बिसाही के आरोप में उनके साथ मारपीट की गयी है. घाघरा थाना में लिखित शिकायत पीड़िता द्वारा की गयी है.

इधर, पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है. थानेदार अभिनव कुमार ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. घटना की जांच की जा रही है. दोषी को छोड़ा नहीं जायेगा. थानेदार ने कहा कि डायन-बिसाही मामले को लेकर हत्या कर देना बहुत ही संगीन अपराध है. लोगों के अंदर जागरूकता की कमी है. पुलिस गांव-गांव में जाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है.

सिसई थाना के असरो गांव निवासी सरिता देवी ने डायन बिसाही के आरोप में जान मारने की नीयत से मारपीट कर घायल करने के खिलाफ शनिवार को प्राथमिकी दर्ज करायी. दर्ज केस में उसने गांव के फगुवा गोप, बेनी गोप, पवन गोप व पंकज गोप को आरोपी बनाया है. उसने कहा कि शनिवार को 11 बजे वह अपनी बेटी के साथ खलिहान में धान मिसाई का कार्य कर रही थी. इसी दौरान उपरोक्त लोग हाथ में बलुवा, टांगी व डंडा लिये खलिहान में पहुंचे और डायन कहकर उनपर व बेटी पर हमला कर दिया. मारपीट के दौरान चिल्लाने पर लोगों को आते देख चारों हमलावर वहां से भाग कर मेरे घर गये. जहां मेरे पति रामकृष्णा गोप को मार कर घायल कर दिया. घायलावस्था में तीनों को आसपास के ग्रामीणों ने रेफरल अस्पताल पहुंचाया. जहां इलाज चल रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें