1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news ban on entry of outsiders in jhakirima village of palkot know what is the reason smj

पालकोट के झीकीरीमा गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगी रोक, जानें क्या है कारण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए झीकीरीमा के ग्रामीणों ने बैठक पर गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगाया रोक.
Jharkhand news : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए झीकीरीमा के ग्रामीणों ने बैठक पर गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगाया रोक.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Gumla News, गुमला : झारखंड के गुमला जिला अंतर्गत पालकोट प्रखंड के राजस्व ग्राम झीकीरीमा के काबराटोली गांव के ग्रामीणों ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) से बचने के लिए नया फरमान जारी किया है. इस गांव में अनजान लोगों के प्रवेश पर रोक लगी है. साथ ही ग्रामीणों के साथ-साथ गांव को स्वच्छ रखने पर जोर दिया गया है. ग्रामीणों ने यह निर्णय संयुक्त रूप से बैठक कर लिया.

अनजान और बाहरी लोगों के झीकीरीमा काबराटोली गांव में प्रवेश पर रोक है. अगर कोई मेहमान आते हैं, तो उसे सैनिटाइज किया जायेगा. वहीं, मास्क पहनना भी जरूरी है. गांव के हर एक व्यक्ति को साफ- सुथरा रहना है. सावधानी बरतनी है. गांव से बाहर गये लोग जब वापस लौटेंगे, तो स्वास्थ्य जांच कराना अनिवार्य.

इस संबंध में ग्रामीणों ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है. इसलिए सावधानी बरतना जरूरी है. कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में सभी ने अहतियात बरतें, लेकिन धीरे- धीरे लोग लापरवाह होते जा रहे हैं. यह गांव के लिए खतरा है. अगर एक व्यक्ति को भी कोरोना होता है, तो पूरा गांव प्रभावित होगा. इसलिए ग्रामीणों ने गांव की सुरक्षा के लिए खुद नियम व कानून बनाये हैं.

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रबुद्ध बलि पाहन ने कहा कि सभी को जागरूक होना जरूरी है. साथ ही कोरोना जैसी महामारी से निबटने के लिए समिति का गठन किया गया. जिसमें अध्यक्ष बलि पहान, सचिव बालकिशुन भगत, कोषाध्यक्ष सीतामुनी देवी को सर्वसम्मति से बनाया गया. वहीं, कार्यकारिणी सदस्य के रूप में लोरेंस केरकेट्टा, जगमुनिया देवी, दीनबंधु कुल्लू, डेविड किडो़, एतवा टेटे, इंद्रमुनी देवी, निर्मला टेटे, बिरसो धनवार, कमला खड़ियाइन, बसंत उरांव, आनंद प्रकाश सोरेंग हैं.

बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी को अपने कार्य के प्रति जवाबदेह रहना होगा. कोविड-19 के प्रति जागरूकता व सर्तकता बरतनी है. प्रत्येक माह के अंतिम शुक्रवार को ग्रामीणों की बैठक होगी. इस बैठक में सभी को शामिल होना होगा. सभी गांव वाले अपनी जिम्मेवारी समझेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें