1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news 3 accused including plfi naxalites arrested in basia dinesh sharma murder case revealed smj

बसिया में PLFI नक्सली समेत 3 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, दिनेश शर्मा हत्याकांड का हुआ खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : नक्सली समेत 3 आरोपियों की गिरफ्तारी संबंधी जानकारी देते एसडीपीओ दीपक कुमार. साथ में अन्य पुलिस पदाधिकारी.
Jharkhand news : नक्सली समेत 3 आरोपियों की गिरफ्तारी संबंधी जानकारी देते एसडीपीओ दीपक कुमार. साथ में अन्य पुलिस पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Jharkhand News, Gumla News, गुमला : झारखंड के गुमला जिला अंतर्गत बसिया थाना की पुलिस ने PLFI नक्सली समेत 3 क्रिमिनल को गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने लालपुर गांव निवासी दिनेश शर्मा (65 वर्ष) हत्याकांड मामले की खुलासा भी किया है. पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है.

इस संबंध में एसडीपीओ दीपक कुमार ने पत्रकारों को बताया कि PLFI नक्सली सदस्य चिंतामन कुरा निवासी रोहित नायक के अलावा क्रिमिनल नारेकेला गांव निवासी रोहित महतो व विष्णु गोप काे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये तीनों दोस्त हैं. इन तीनों की गिरफ्तारी से लालपुर गांव निवासी दिनेश शर्मा (65 वर्ष) हत्याकांड का उद्भेदन भी हो गया है. पुलिस गिरफ्त में आने के बाद तीनों आरोपियों ने दिनेश शर्मा की हत्या की बात स्वीकार किया है. पुलिस ने इन तीनों को शुक्रवार को जेल भेज दिया.

श्री कुमार ने कहा कि दिनेश शर्मा की हत्या गत 30 दिसंबर, 2020 को हुई थी. मृतक की बेटी अंजली देवी के बयान पर केस दर्ज किया गया था. हत्याकांड का उद्भेदन व संलिप्त अज्ञात अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए थानेदार अनिल लिंडा के नेतृत्व में टीम गठित की गयी थी. शुक्रवार की सुबह गुप्त सूचना मिली कि नारेकेला जंगल में हत्याकांड में शामिल उपरोक्त लोग छिपे हैं.

सूचना के बाद पुलिस नरेकेला जंगल पहुंची, तो पुलिस को देखकर रोहित नायक व रोहित महतो भागने लगे. जिसे पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा. उनलोगों के पास से एक देसी कट्टा एवं जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में दोनों ने हत्याकांड में शामिल होने की बात स्वीकार की. साथ ही दोनों ने नारेकेला निवासी विष्णु गोप भी हत्याकांड में शामिल होने की जानकारी दी.

जानकारी के अनुसार, रोहित नायक ने रोहित महतो और विष्णु गोप को शराब पिलाने के बहाने लालपुर निवासी दिनेश शर्मा का घर ले गया. जहां पर दिनेश से दरवाजा खुलवाकर आरोपियों ने दिनेश को घसीटते हुए उनके घर से थोड़ी दूर ले जाकर सीने में धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी. रोहित नायक ने बताया कि दिनेश उसे जान से मारने के लिए हथियार मंगाया था और उसे मारना चाहता था. जिसके कारण उसने दिनेश शर्मा की हत्या कर दी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें