1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand naxal news gumla police alert on naxalite captive officers and jawans prohibited from roaming alone and going to market and hat smj

Jharkhand Naxal News:नक्सली बंदी पर गुमला पुलिस अलर्ट,अधिकारी व जवानों को अकेले घूमने व बाजार- हाट जाने पर रोक

नक्सली बंदी को देखते हुए गुमला पुलिस अलर्ट मोड में है. वहीं, नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने को पूरी तरह से तैयार है. गुमला एसपी ने पुलिस अधिकारी व जवानों को इस दौरान कई निर्देश भी दिये हैं. नक्सली बंदी समेत अन्य गतिविधियों की रोकथाम को लेकर गुमला एसपी व छत्तीसगढ़ के जशपुर एसपी के साथ बैठक भी हुई.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नक्सली बंदी को लेकर पुलिस अधिकारी व जवानों को दिशा- निर्देश देते गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब.
नक्सली बंदी को लेकर पुलिस अधिकारी व जवानों को दिशा- निर्देश देते गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxal News (दुर्जय पासवान, गुमला) : भाकपा माओवादी ने तीन दिन बंद बुलाया है. इसलिए गुमला पुलिस अलर्ट है. पुलिस को आशंका है कि नक्सली पुलिस को निशाना बना सकती है. इसलिए गुमला जिले की पुलिस सतर्कता बरत रही है. गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब ने गुमला जिले के पुलिस अधिकारी व जवानों को कहीं भी अकेले नहीं जाने और बाजार व हाट जाने पर रोक लगा दी है. खासकर गुमला जिले के बिशुनपुर, गुरदरी, चैनपुर, कुरूमगढ़, सुरसांग, रायडीह, डुमरी व जारी थाना को अलर्ट किया गया है.

साथ ही नक्सल इलाकों में स्थित पुलिस पिकेट को भी अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा गया है क्योंकि गुमला जिले के सभी पुलिस पिकेट घोर नक्सल इलाके में है. नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए भी पूरी तैयारी के साथ नक्सलियों की मांद पर जाने की हिदायत दी गयी है. एसपी ने कहा है कि नक्सली बंद से निपटने के लिए पुलिस तैयार है. सभी थाना के थाना प्रभारी व पुलिस पदाधिकारियों को अलर्ट मोड में काम करने व जनता को सुरक्षा देने का निर्देश दिया गया है.

जशपुर पुलिस के साथ मिलकर बनायी रणनीति

भाकपा माओवादी व अन्य नक्सली संगठनों के खिलाफ काम करने के लिए गुमला पुलिस व छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला की पुलिस ने विशेष रणनीति बनायी है. इसके लिए गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब, जशपुर जिला के एसपी विजय अग्रवाल, CRPF 218 बटालियन के 2IC दाउ किंडो, गुमला के प्रशिक्षु एसपी शुभांशु जैन, गुमला एएसपी मनीष कुमार, चैनपुर SDPO सिरिल मरांडी, जशपुर के इंस्पेक्टर विमलेश देवांगन ने गुमला में बैठक कर रणनीति बनायी. नक्सलियों के खिलाफ मिलकर अंतरराज्यीय सीमा पर अभियान चलाने पर जोर दिया गया. लेवी मांगने वाले अपराधियों को चिह्नित करने के लिए कहा गया. जिससे दोनों जिला की पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई कर सके.

ओड़िशा से झारखंड व छत्तीसगढ़ में पहुंच रहा गांजा

ओड़िशा राज्य से झारखंड व छत्तीसगढ़ राज्य के सीमावर्ती जिलों में बड़े पैमाने पर गांजा पहुंचाया जा रहा है. खासकर झारखंड के गुमला व छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला की पुलिस ने गांजा तस्करी के कई मामलों का खुलासा किया है. इसलिए गांजा तस्करी को रोकने के लिए गुमला व जशपुर जिला की पुलिस मिलकर काम करेगी. कोई भी सूचना का आदान- प्रदान किया जायेगा. हर संदिग्ध गाड़ी की जांच करने के लिए कहा गया है. तस्करी की रोकथाम के लिए बेरियर लगाने, मनोरा, डड़गांव के सीमावर्ती क्षेत्र में गौ-मांस, गौ-तस्करी व उसे रोकने के संबंध में चर्चा की गयी.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें