1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. husband kills wife in gumla due to illigal relationship then sets herself on fire smj

अवैध संबंध के कारण गुमला में पति ने पत्नी की हत्या की, फिर खुद को लगायी आग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : अवैध संबंध के कारण पत्नी की हत्या. फिर खुदकुशी के लिए पति ने लगायी आग.
Jharkhand news : अवैध संबंध के कारण पत्नी की हत्या. फिर खुदकुशी के लिए पति ने लगायी आग.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand Crime News (दुर्जय पासवान, गुमला) : गुमला जिला अंतर्गत घाघरा थाना के टांगर सिकवार पीपरटोली निवासी जावा मुंडा (45 वर्ष) ने रविवार की रात अपनी पत्नी बिरसो देवी (40 वर्ष) की टांगी से काटकर हत्या कर दी. पत्नी का सिर काटकर धड़ से अलग कर दिया. पत्नी की हत्या करने के बाद जावा मुंडा अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा लिया. जिससे 50 प्रतिशत से अधिक वह जल गया है. मृतक के 8 बच्चे हैं. यह घटना अवैध संबंध को लेकर घटी है. पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया है. वहीं, घायल पति को पुलिस अस्पताल पहुंचायी. जहां उसका इलाज चल रहा है.

घर का दरवाजा अंदर से बंद था

घर का दरवाजा अंदर से बंद कर जावा ने अपनी पत्नी बिरसो की हत्या की और फिर खुद को आग के हवाले कर दिया. सोमवार की सुबह को ग्रामीणों को घटना की सूचना मिली. तत्काल पुलिस को जानकारी दी गयी. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद घर का छप्पड़ फाड़कर लोग अंदर घुसे और शव को बाहर निकला जबकि घायल जावा को अस्पताल पहुंचाया गया.

बच्चों के सामने मां की हत्या

मृतक की बेटी बसंती कुमारी ने बताया कि गांव में ही लोथिया मुंडा के घर में शादी था. जहां बसंती अपने छोटे भाई करमचंद और सुमेश्वर के साथ गयी थी. सुबह 6:30 बजे वह घर लौटी, तो दरवाजा अंदर से बंद था. दरवाजा कोई नहीं खोल रहा था और घर के अंदर से रोने की आवाज आ रही थी. जिसके बाद मैंने दीवार की खिड़की से देखा, तो मेरी मां खून से लथपथ दिखी और मेरी छोटी बहनें रो रही थी. मैंने अपने चाचा को घटना की जानकारी दी. गांव वालों के सहयोग से छत उजाड़ने का कोशिश किया गया. इसी दरमियान हमारे पिता जावा मुंडा ने भी खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लिया. छत उजाड़ कर जैसे ही ग्रामीण अंदर घुसे सबसे पहले जावा के शरीर में लगी आग को पानी डालकर बुझाया. अंदर जाकर ग्रामीणों ने देखा कि बिरसो का गला काटकर सर को धड़ से अलग कर दिया गया था. घटना के संबंध में थाना प्रभारी कुंदन कुमार ने कहा कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

प्रशासन से मदद की गुहार

मृतक बिरसो का 8 संतान है. जिसमें 4 लड़का व 4 लड़की है. जिसमें से कार्तिक, धनेश्वर व सोनिया दूसरे राज्य में मजदूरी करने गये हैं. जबकि बसंती व उसके अन्य भाई बहन अपने घर में रहती थी. बसंती ने पूरे परिवार का जीवन यापन के लिए प्रखंड प्रशासन से मदद की गुहार लगायी है.

एक माह पहले भट्ठा से काम करके लौटी थी

आरोपी ने घर में धारदार हथियार व बोतल में पेट्रोल लाकर रखा था. हत्या करने के बाद वह खुद अपने ऊपर पेट्रोल को डालकर आग लगाया था. गांव वालों का कहना है कि लगातार वह अपनी पत्नी के ऊपर शक करता था और अक्सर मारपीट करता था. गांव वालों ने बताया था कि मारपीट से तंग आकर कुछ दिन पहले बिरसो देवी दूसरे प्रदेश मजदूरी करने गयी थी. एक महीना पहले ही वह अपने पत्नी को भट्ठा से जा कर लाया था. जिसके बाद घटना को अंजाम दिया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें