1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla naxal news the wife of the accused wrote a letter to the jharkhand dgp saying my husband chhotu is not a naxalite srn

आरोपी की पत्नी ने डीजीपी को लिखा पत्र कहा : मेरे पति छोटू नक्सली नहीं हैं, नक्सलियों का साथ देने का है आरोप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news : एंटी क्रप्शन ब्यूरो के महानिदेशक नीरज सिन्हा बने झारखंड के नये DGP.
Jharkhand news : एंटी क्रप्शन ब्यूरो के महानिदेशक नीरज सिन्हा बने झारखंड के नये DGP.
सोशल मीडिया.

गुमला : गुमला प्रखंड के टोटो निवासी कौशर परवीन ने राज्य के पुलिस पुलिस महानिदेशक को पत्र प्रेषित की है. जिसमें उन्होंने अपने पति छोटू खान को निर्दोष बताते हुए दोषमुक्त करने का आग्रह की है. कौशर परवीन ने पुलिस महानिदेशक को भेजे गये पत्र में कहा है कि मेरे पति छोटू खान अपनी गेट ग्रिल की दुकान एवं बस एजेंटी का कार्य कर जीविकोपार्जन करते हैं.

आज तक मेरे पति छोटू खान के विरुद्ध किसी भी तरह का फौजदारी एवं दीवानी केस मुकदमा कोर्ट या थाना में नहीं है. ये अपना कार्य में हमेशा व्यस्त रहते हैं और यह जल्दी किसी से दोस्ती भी नहीं करते हैं. लेकिन बिना कोई दोस्त गुनाह के मेरे पति छोटू खान के विरुद्ध कुरूमगढ़ थाना 17 सीएलए एक्ट में केस कर एक साजिश के तहत अभियुक्त बना दिया गया है. जबकि दिनांक 25 फरवरी 2021 को मेरे पति मेरे साथ मेरे टोटो आवास में थे.

एक माह बाद इस केस की जानकारी होने पर टोटो में एक ग्रामसभा हुई. जिसमें पंचायत के ग्राम प्रधान कमल उरांव के तत्वावधान में बैठक हुई और नामित सात लोगों को चिह्नित कर उनके आचरण व्यवहार एवं उनके सामाजिक कार्यों को देखते हुए निर्दोष बताया गया. मेरे पति छोटू खान को भी निर्दोष बताया गया.

इस संबंध में मेरे द्वारा एक पत्र अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चैनपुर को समर्पित भी किया गया. जहां अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चैनपुर ने स्वयं टोटो आकर जांच की और कई तरह की पूछताछ मेरे पति छोटू खान के बारे में किया गया. जहां मेरे पति निर्दोष निकले. परंतु कुरूमगढ़ पुलिस द्वारा मुझसे एवं मेरे पति छोटू खान से एक बार भी आज तक किसी तरह की कोई पूछताछ नहीं की गयी और इस प्राथमिकी से मेरे पति का नाम भी अब तक नहीं हटाया गया. जिससे पूरे परिवार में भय का वातावरण है. मेरे पति छोटू खान बिल्कुल निर्दोष हैं. मेरे छोटे-छोटे बाल बचे हैं. उन्होंने छोटू खान का मोबाइल लोकेशन को ट्रेस की भी जांच करने की मांग की है. जिससे पता चल जायेगा कि छोटू खान निर्दोष है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें