1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla dc and ddc seen in action explanation sought on disappearance of officer from duty rejected for not wearing policeman mask smj

एक्शन में दिखे गुमला डीसी और डीडीसी, ड्यूटी से अधिकारी के गायब होने पर मांगा स्पष्टीकरण, सिपाही के मास्क नहीं पहनने पर लगायी फटकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

सिपाही के मास्क नहीं पहनने पर नाराज हुए गुमला डीसी. सरकारी गाइडलाइन का पालन करने का दिया निर्देश.
सिपाही के मास्क नहीं पहनने पर नाराज हुए गुमला डीसी. सरकारी गाइडलाइन का पालन करने का दिया निर्देश.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जगरनाथ-गुमला) : गुमला डीसी शिशिर कुमार सिन्हा एवं डीडीसी संजय बिहारी अम्बष्ठ मंगलवार को एक्शन में थे. कोविड-19 के बीच दोनों अधिकारी सूचना भवन में संधारित जिला कोविड नियंत्रण कक्ष का औचक निरीक्षण किये. पालीवार प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों व कर्मियों द्वारा किये जा रहे कामों की जानकारी लिए. निरीक्षण के क्रम में डीसी ने रोस्टरवार पदाधिकारियों एवं कर्मियों की जानकारी प्राप्त की. जांच में पाया गया कि द्वितीय पाली के लिए वरीय प्रभारी पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त सहायक योजना पदाधिकारी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी एवं अनुसेवक अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित थे. इसपर उपायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित पदाधिकारी एवं कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश डीडीसी को दिया.

डीसी श्री सिन्हा ने जिला कोविड नियंत्रण कक्ष में संधारित उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया. उपस्थिति पंजी त्रुटिपूर्ण पाये जाने पर उपायुक्त ने तीनों पालियों के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं कर्मियों के लिए अलग से उपस्थिति पंजी संधारित कर प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज करने का निर्देश दिया.

उन्होंने जिला कोविड नियंत्रण कक्ष गुमला में प्रतिनियुक्त कर्मियों से नियंत्रण कक्ष द्वारा अबतक कितने होम आईसोलेशन वाले मरीजों से संपर्क किया गया है. इसकी जानकारी ली. साथ ही उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मियों से निर्धारित पाली के अनुसार समय पर जिला कोविड नियंत्रण कक्ष में उपस्थित रहकर कार्यों को संपादित करने का निर्देश दिया. डीसी ने अधिकारियों को अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करने का निर्देश दिया. ज्ञात हो कि सूचना भवन में स्थित जिला नियंत्रण कक्ष में 24x7 के अनुसार कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. तीनों पालियों के लिए एक-एक वरीय पदाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है.

सिपाही नहीं पहना था मास्क, डीसी ने लगायी फटकार

डीसी शिशिर कुमार सिन्हा ने मंगलवार को एक सिपाही को जमकर फटकार लगाये. हुआ यूं कि डीसी श्री सिन्हा सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण करने लगे थे. तभी सूचना भवन के बाहर एक सिपाही बिना मास्क के मिला. इसपर डीसी गुस्सा हो उठे. उन्होंने सिपाही को बुलाया और फटकार लगाया. डीसी ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि जिंदगी अनमोल है. इसका महत्व समझे. सरकार के गाइडलाइन के अनुसार मास्क पहनना अनिवार्य है. डीसी के फटकार के बाद सिपाही ने पॉकैट से निकालकर मास्क पहना. इस दौरान डीडीसी संजय बिहारी अम्बष्ठ भी थे.

डीसी ने उक्त सिपाही को मास्क का उपयोग करने तथा बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों में न जाने का निर्देश दिया. डीसी ने लोगों से अपील किया है कि मास्क जरूर पहने. क्योंकि अभी मास्क ही हमारी जिंदगी है. इसलिए घर से जब भी बाहर निकले. संक्रमण से बचने के लिए मास्क का उपयोग जरूर करें.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें