1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. dhanteras 2020 money rained in gumla markets turnover exceeded 9 crores smj

Dhanteras 2020 : गुमला के बाजारों में बरसा धन, 9 करोड़ से अधिक का हुआ कारोबार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : धनतेरस के अवसर पर गुमला के बाजारों में दिखी रौनक. दुकानों में खूब रही चहल-पहल.
Jharkhand news : धनतेरस के अवसर पर गुमला के बाजारों में दिखी रौनक. दुकानों में खूब रही चहल-पहल.
प्रभात खबर.

Dhanteras 2020 : गुमला (जगरनाथ) : गुमला जिले के 12 प्रखंडों के बाजारों में धनतेरस के अवसर पर खूब धन बरसा. जिले में नौ करोड़ रुपये से अधिक का व्यवसाय का अनुमान लगाया जा रहा है. सुबह 10 बजे के बाद से ही गुमला शहर की दुकानों में खरीदारों की भीड़ उमड़ने लगी. लोग अपने मनपसंद के अनुसार सामान खरीदे.

गुमला चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष हिमांशु केशरी ने बताया कि धनतेरस में सिर्फ गुमला शहर में करीब 5 करोड़ रुपये का व्यवसाय हुआ है. वहीं, जिले के अन्य प्रखंडों में 4 करोड़ रुपये का व्यवसाय हुआ है. इस बार सबसे अधिक घर में उपयोग की जाने वाली सामग्रियों की खरीद हुई है. मोटर साइकिल की भी खरीदारी लोगों ने की है. बीते वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष बाईक की मांग अधिक देखी गयी. जिले के सभी 12 प्रखंडों में करीब 500 मोटर साइकिल विभिन्न कंपनी का बिका है.

आभूषण की भी खूब बिक्री हुई है. मां लक्ष्मी के चांदी के सिक्के की डिमांड सबसे अधिक रही. कनक ज्वेलर्स एवं आंजन ज्वेलर्स की दुकान में खरीदारों की भीड़ देखी गयी. इधर, शाम 5 बजे के बाद धनतेरस बाजार को लेकर गुमला शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी.

गुमला में विभिन्न कंपनी की बिकी बाईक

धनतेरस पर शहर के अंकित बजाज में शाम 4 बजे तक 64 बाईक की बिक्री हो चुकी. संचालक राधा मोहन साहू ने बताया कि गुरुवार को देर शाम तक करीब 95 बाईकों की बिक्री होने का अनुमान है. सिसई रोड स्थित महाराजा होंडा के संचालक शशि प्रिय बंटी ने बताया कि शाम 4 बजे तक 111 बाईकों की बिक्री हो चुकी है, जबकि देर शाम तक 140 बाईकों की बिक्री होने की संभावना है. पालकोट रोड स्थित ज्योति इंटरप्राइजेज यामाहा के शोरूम संचालक उदय प्रसाद ने बताया कि दोपहर 3 बजे तक 48 बाईकों की बिक्री हो चुकी है. 80 बाइक बिकने की संभावना है. वहीं, पालकोट रोड स्थित अप्रैल्ला शोरूम के संचालक शिवकुमार लाल ने बताया कि शाम 5 बजे तक 24 स्कूटी की बिक्री हो चुकी है, जबकि 40 स्कूटी की बिक्री होने की संभावना. लोहरदगा रोड स्थित संतोष इंटरप्राइजेज हीरो के संचालक सुनील सिंह ने बताया कि शाम 5 बजे तक 70 बाईकों की बिक्री हो चुकी है, जबकि गुरुवार को देर शाम तक 95 बाईकों की बिक्री का अनुमान है.

धनतेरस में प्रखंडवार बरसे धन

प्रखंड - राशि
गुमला - पांच करोड़
सिसई - एक करोड़
बसिया - एक करोड़
भरनो - 25 लाख
पालकोट - 30 लाख
कामडारा - 15 लाख
बिशुनपुर - 12 लाख
घाघरा - 50 लाख
चैनपुर - 50 लाख
डुमरी - 30 लाख
रायडीह - 5 लाख
कुल - 9.17 करोड़ (लगभग)

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें