गुमला : अलग-अलग सड़क हादसों में इंटर के दो छात्रों समेत पांच लोगों की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला जिले में चार अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी. वहीं, दो लोग घायल हैं. मृतकों में पुग्गू करमडीपा निवासी आलोक लकड़ा (19 वर्ष), सरहुल नगर करमटोली निवासी प्रकाश भगत (19 वर्ष), चटकपुर भटनीटोली निवासी धर्मेद्र उरांव (20 वर्ष), चपका गांव निवासी कारी उरांव (60 वर्ष) व भागलपुर निवासी राकेश रमन (52 वर्ष) है. जबकि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

पहली घटना में बिशुनपुर प्रखंड के गुरदरी थाना के नेतरहाट घाटी के मिलीट्री मोड़ के समीप स्विफ्ट डिजायर कार खाई में गिरने से चालक राकेश रमन (52 वर्ष) की घटना स्थल पर मौत हो गयी. जबकि कार में सवार आयुष रमन (17) व रतन सिन्हा (36) घायल हो गये. घायल रतन सिन्हा ने बताया कि भागलपुर के रामपुर गांव से हमलोग नेतरहाट जा रहे थे. नेतरहाट आवासीय विद्यालय में आयुष रमन के पिता राजेश रमन क्लर्क के पद पर पदस्थापित हैं.

आयुष उसी विद्यालय का 10वीं का छात्र है. जिसे हमलोग विद्यालय छोड़ने जा रहे थे. तभी नेतरहाट घाटी के मिल्ट्री मोड़ के समीप सामने से तेजगति से आ रही बॉक्साइट ट्रक को देखकर चालक अपना नियंत्रण खो बैठे. गाड़ी खाई में जा गिरी. जिसमें राकेश रमन की घटना स्थल पर मौत हो गयी. राकेश रमन आयुष के चाचा थे.

घटना की सूचना के बाद राहगीरों ने घटना की सूचना 108 एंबुलेंस को दी. जिससे घायल को सीएचएसी बिशुनपुर लाया गया. थानेदार मोहन कुमार ने कहा कि गाड़ी 100 फीट गहरी खाई में गिरी है. ऊपर से गाड़ी दिखती नहीं. गाड़ी में सवार लोगों की भगवान भरोसे जान बची है.

पालकोट : इंटर के छात्र आलोक व प्रकाश की मौत

दूसरी घटना पालकोट थाना क्षेत्र के मुर्गी टोंगरी के समीप हुई. जिसमें बाइक सवार इंटर के छात्र आलोक लकड़ा, प्रकाश भगत व रॉबर्ट टोप्पो अपने बाइक से पिकनिक मनाने बसिया बाघमुंडा जाने के क्रम में मुर्गी टोंगरी के समीप करम पेड़ में सीधी टक्कर में घायल हो गये थे. जिनका प्राथमिक इलाज सीएचसी पालकोट में होने के बाद आलोक व प्रकाश को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला लाने के क्रम में मौत हो गयी. जबकि रॉबर्ट लकड़ा घायल हो गया.

सिसई : इलाज के क्रम में हुई मौत

तीसरी घटना सिसई थाना पुसो पतरा मोड़ के समीप हुई. जिसमें बाइक सवार चटकपुर भटनीटोली निवासी धर्मेद्र उरांव व राजू बाखला के साथ अपने ससुराल सियांग नावाटोली जाने के क्रम में नशे की हालत में राजू बाखला द्वारा अनियंत्रित होकर गिरने से घायल हो गया. पुसो पुलिस द्वारा उसे रेफरल अस्पताल सिसई में भरती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने धर्मेद्र उरांव को मृत घोषित कर दिया. वहीं राजू बाखला को हल्की चोटें आयी है.

घाघरा : कुआं में गिरने से मौत

चौथी घटना घाघरा थाना क्षेत्र के चपका गांव में हुई. जहां कारी उरांव की मौत कुंआ में गिरकर डूबने से हो गयी. घटना के संबंध में मृतक की बेटी कलावती कुमारी ने बताया कि मेरे पिताजी गुरुवार को शादी में गये हुए थे. शादी होने के बाद जब वह देर रात घर आ रहे थे, तो अंधेरे में उन्हें कुंआ का पता नहीं चला. वह कुंआ में गिर गये. जहां डूबने से उनकी मौत हो गयी. रविवार को जब ग्रामीणों ने उस कुंआ के पास से गुजर रहे थे तो देखा कि उसमें एक शव तैर रहा है. उसे निकालने पर मेरे पिता कारी उरांव के रूप में उसकी शिनाख्त हुई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें