1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. 10 km road will be built in gumla at a cost of six crores waiting for approval from the center srn

गुमला में छह करोड़ की लागत से बनेगी 10 किमी सड़क, केंद्र से स्वीकृति का इंतजार

गुमला शहर के केओ कॉलेज से लेकर करमडीपा भाया बरिसा टोंगरी, असनी होते हुए लोहरदगा रोड तक 10 किमी पक्की सड़क बनेगी. यह प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से बनेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में छह करोड़ की लागत से बनेगी 10 किमी सड़क
गुमला में छह करोड़ की लागत से बनेगी 10 किमी सड़क
Prabhat Khabar

गुमला : गुमला शहर के केओ कॉलेज से लेकर करमडीपा भाया बरिसा टोंगरी, असनी होते हुए लोहरदगा रोड तक 10 किमी पक्की सड़क बनेगी. यह प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से बनेगी. 10 किमी सड़क बननी है. लागत करीब छह करोड़ रुपये है. गुमला विधायक भूषण तिर्की की मांग के बाद झारखंड सरकार ने सड़क की अनुशंसा कर भारत सरकार से स्वीकृति देने की मांग की है. जिससे सड़क का काम जल्द शुरू हो सके.

केओ कॉलेज से करमडीपा तक तीन किमी सड़क पर चलना मुश्किल है. सड़क पर जगह-जगह तालाब हो गया है. वहीं करमडीपा एनएच-23 से लोहरदगा रोड तक पहाड़ी व ग्रामीण सड़क है. अगर ये सड़क बन जाती है तो कई गांवों की दूरी एक-दूसरे गांव से चार से पांच किमी कम हो जायेगी. साथ ही दर्जनों गांव पक्की सड़क से जुड़ेगी. इससे हजारों की आबादी को फायदा होगा.

यहां बता दें कि केओ कॉलेज से करमडीपा तक की सड़क को बनाने की मांग लंबे समय से हो रही है. कई बार आंदोलन भी हुआ. प्रभात खबर भी लगातार जनता के मुद्दे को उठाता रहा है. वहीं करमडीपा एनएच-23 से लोहरदगा रोड तक जो नयी सड़क बनेगी. यहां आजादी के 75 साल बाद भी सड़क नहीं बनी है. इसलिए सड़क बनने की सूचना से लोगों में खुशी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें