23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोड्डा : जिले में सड़क दुर्घटना का ग्राफ बढ़ा सात दिनों में चार लोगों की गयी जान

इस साल जिले में सड़क हादसे में पिछले साल के मुकाबले कम संख्या में मौत की घटना हुई है. पिछले दो साल के आंकड़े देखें तो कम रफ्तार में जान गयी है, जो विभाग से प्राप्त जानकारी से स्पष्ट हो जाएगा.

गोड्डा जिला मुख्यालय सहित दूसरे अन्य थाना क्षेत्रों में सड़क हादसे में सात दिनों में अब तक चार लोगों की मौत हो गयी है. तकरीबन एक सप्ताह पहले देवदांड़ के खरकचिया निवासी बाइक सवार अनिल किस्कू की मौत हो गयी थी. इसके बाद रविवार को ललमटिया थाना क्षेत्र में गैस टैंकर की चपेट में आने से बाइक सवार ठाकुरगंगटी निवासी प्रेम कुमार की मौत हो गयी. ठीक दूसरे दिन सोमवार की सुबह दो बाइक सवार की जान सड़क हादसे में एक साथ चली गयी. दोनों मरने वाले मछिया सिमरडा गांव के रहने वाले थे. इधर हाल के दिनों में सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत अधिक संख्या में हुई है. हाल में सड़क दुर्घटना में मरने वालों की रफ्तार कम हो गयी थी. पिछले माह अक्टूबर तक महागामा अनुमंडल क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या अधिक देखी गयी. जिला मुख्यालय में महागामा अनुमंडल की तुलना में मरने वालों की संख्या कम देखी गयी. हाल के दिनों में फिर रफ्तार बढ गयी है. अधिकांश मामला या तो नशे मे बाइक चलाना अथवा तेज रफ्तार में बाइक चलाने का मामला पाया गया. हालांकि इस साल जिले में सड़क हादसे में पिछले साल के मुकाबले कम संख्या में मौत की घटना हुई है. पिछले दो साल के आंकड़े देखें तो कम रफ्तार में जान गयी है, जो विभाग से प्राप्त जानकारी से स्पष्ट हो जाएगा. पिछले दो-तीन महीने से ही सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या का ग्राफ कम हो गया है. नहीं तो इसके पहले इसी साल जनवरी से लेकर जुलाई तक ताबडतोड रोड एक्सीडेंट में लोगों की जान चली गयी है. इसके बाद युद्धस्तर पर बाइक जांच की गयी. बगैर हेलमेट के चलने वालों से ताबड़तोड़ जुर्माना वसूल किया गया. इसके बाद घटना में कमी आयी.


गाड़ी की स्पीड कम करने के लिए लगाया स्पीड ब्रेकर

ललमटिया सिदो-कान्हू चौक के पास मुख्य सड़क पर तेज गति से गाड़ी चलाने वाले व्यक्तियों को रोकने के लिए ललमटिया पुलिस ने स्पीड ब्रेकर लगाया है. मालूम हो कि रविवार को गैस सिलेंडर भरा ट्रक तेज गति से आकर ललमटिया चौक पर पलट गया. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी एवं चार घायल हो गये. थाना प्रभारी प्रदीप कुमार दास ने कहा कि तेज गति से वाहन चलाने वाले पर पुलिस कार्रवाई भी करेगी. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित स्पीड पर गाड़ी को चलायें. इससे सभी लोग सुरक्षित रह सकते हैं. थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि घायल सभी चार व्यक्ति सुरक्षित हैं एवं खतरे से बाहर हैं. पुलिस दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को जब्त कर छानबीन कर रही है एवं सभी गैस सिलेंडर को सुरक्षित गैस सिलेंडर मलिक के पास शीतल गांव भेज दिया गया है. थाना प्रभारी ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि तेज गति से गाड़ी चलाना दुर्घटना को आमंत्रित करता है. उन्होंने कहा कि गाड़ी हमेशा नियंत्रित में रख कर चलना चाहिए, ताकि अपने साथ-साथ अन्य लोग भी सुरक्षित रह सके. थाना प्रभारी ने कहा कि घायल अमन किस्कू का इलाज भागलपुर के निजी अस्पताल में किया जा रहा है. घायल खतरे से बाहर है.

Also Read: झारखंड : दो साल बाद ललमटिया खदान में मिले दो नर कंकाल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें