25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरिडीह राजद जिला उपाध्यक्ष की पीटकर हत्या, छह लोगों पर केस

राष्ट्रीय जनता दल के गिरिडीह जिला उपाध्यक्ष कैलाश यादव (45) की मंगलवार की रात बेंगाबाद थाना क्षेत्र के मोतीलेदा गांव में पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी, जबकि प्रभारी मुखिया प्रतिनिधि इंद्रलाल वर्मा (55) के हाथ-पैर तोड़ दिये गये.

बेंगाबाद (गिरिडीह) : राष्ट्रीय जनता दल के गिरिडीह जिला उपाध्यक्ष कैलाश यादव (45) की मंगलवार की रात बेंगाबाद थाना क्षेत्र के मोतीलेदा गांव में पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी, जबकि प्रभारी मुखिया प्रतिनिधि इंद्रलाल वर्मा (55) के हाथ-पैर तोड़ दिये गये. दो दर्जन से अिधक हमलावरों ने इस दौरान स्ट्रीट लाइट बंद कर अंधेरा कर दिया था.

मामला बालू ट्रैक्टर से रंगदारी से जुड़ा बताया जा रहा है : मृतक के परिजनों ने सुखदेव राय, राजेश राय समेत छह के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. वहीं, 20-25 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है. वहीं दूसरी ओर राजद नेता की हत्या के विरोध में बुधवार को विभिन्न राजनीतिक दलों व संगठनों ने गिरिडीह जेपी चौक के समक्ष सड़क जाम कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. साथ ही बेंगाबाद थानेदार को बरखास्त करने की मांग की. अधिकारियों के आश्वासन पर लोग माने.

थाना से लौट रहे थे : मृतक राजद नेता के भाई छोटेलाल यादव ने बताया कि मंगलवार की शाम वार्ड संख्या 16 की सदस्य हेमंती देवी के प्रतिनिधि जितेंद्र वर्मा के साथ निलंबित मुखिया सुखदेव राय की किसी बात को लेकर झड़प हुई थी. जितेंद्र वर्मा के अनुरोध पर उसके साथ राजद नेता कैलाश यादव, प्रभारी मुखिया रामकुमार वर्मा के प्रतिनिधि इंद्रलाल वर्मा, पंसस प्रतिनिधि रीतलाल प्रसाद वर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कुमार, पवन वर्मा सहित अन्य लोग रात को ही थाना गये.

थाना में आवेदन देने के बाद रात साढ़े नौ बजे सभी अपनी -अपनी बाइक से खैरोना गांव एक साथ घर लौट रहे थे. कुछ देर बाद ही सभी लोग गांव लौट आये. वहीं कैलाश यादव पड़ोस के गांव बनगांवा के रहनेवाले इंद्रदेव वर्मा को छोड़ने उनके घर बुलेट से जा रहे थे.

इसी दौरान रास्ते में मोतीलेदा गांव के पास घात लगाये दो दर्जन से अधिक लोगों ने दोनों पर हमला बोल दिया. लाठी-डंडे से दोनों की जमकर पिटाई की गयी. दोनों को मृत समझकर हमलावर चले गये. इधर, एक राहगीर ने सड़क किनारे पड़ी बुलेट को देख कैलाश यादव के गांव जाकर इसकी जानकारी दी. जब लोग वहां पहुंचे तो कैलाश और इंद्रलाल बेसुध पड़े थे. पूछे जाने पर बताया कि सुखदेव राय और उसके समर्थकों के खिलाफ थाना जाकर आवेदन देने के कारण उन पर हमला हुआ.

रास्ते में तोड़ा दम : आनन-फानन में परिजन दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गये. वहां चिकित्सक ने गंभीर स्थिति को देखते हुए दोनों को धनबाद रेफर कर दिया. धनबाद ले जाने के दौरान रास्ते में कैलाश यादव ने दम तोड़ दिया.

दिन में हुई मारपीट मामले में आवेदन देकर लौट रहे थे : हमला से पहले मोतीलेदा पंचायत के कोल्हासिंगा निवासी जितेंद्र वर्मा ने चार के विरुद्ध बेंगाबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. कांड संख्या 186/20 के तहत दर्ज प्रथमिकी में सुखदेव राय, महेंद्र पंडित, भुनेश्वर पंडित और गणेश राय को आरोपी बनाया गया है. जितेंद्र ने कहा कि उसका एक ट्रैक्टर है. उक्त लोग नदी से बालू उठाने पर रंगदारी की मांग करते हैं. रंगदारी देने से मना करने पर मंगलवार को उसके साथ मारपीट की गयी. रात को इसी मामले में थाना में सभी लौट रहे थे कि उन पर हमला हुआ.

  • बेंगाबाद के मोतीलेदा गांव की घटना

  • रास्ते में घात लगाये दो दर्जन लोगों ने स्ट्रीट लाइट बंद कर बोला हमला

  • साथ गये प्रभारी मुखिया प्रतिनिधि के हाथ-पैर तोड़े, विरोध में प्रदर्शन

Post by : Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें