17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: स्कोका एप से चैट कर ठगी करने वाले छह साइबर अपराधी अरेस्ट, प्रतिबिंब पोर्टल से गिरफ्त में आए क्रिमिनल्स

गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर टीम ने 6 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से 11 मोबाइल फोन, 15 सिम कार्ड, चार एटीएम कार्ड, तीन बैंक पासबुक, तीन पैन कार्ड और दो आधार कार्ड बरामद किए गए हैं.

गिरिडीह, मृणाल: झारखंड में साइबर क्राइम थमने का नाम नहीं ले रहा है. की गिरिडीह पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बेंगाबाद थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर कुल छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से 11 मोबाइल फोन, 15 सिम कार्ड, चार एटीएम कार्ड, तीन बैंक पासबुक, तीन पैन कार्ड और दो आधार कार्ड बरामद किए गए हैं. प्रतिबिंब पोर्टल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि बेंगाबाद थाना क्षेत्र में कुछ साइबर अपराधी फर्जी सिम का प्रयोग करते हुए आम लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं. इसी सूचना पर टीम गठित कर कार्रवाई की गयी. प्रेस वार्ता कर गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने ये जानकारी दी.

प्रतिबिंब पोर्टल से मिली सूचना पर कार्रवाई

गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि जिन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें बेंगाबाद थाना क्षेत्र के चितमाडीह का फिरोज अंसारी, जामताड़ा जिले के नारायणपुर का अनिल कुमार मंडल, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गपेय का बबलू कुमार, जमुआ थाना क्षेत्र के चुंगलो का आशीष मंडल, हजारीबाग जिला के बरकट्ठा का बंटी कुमार और अंकित कुमार शामिल हैं. उन्होंने बताया कि प्रतिबिंब पोर्टल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि बेंगाबाद थाना क्षेत्र में कुछ साइबर अपराधी फर्जी सिम का प्रयोग करते हुए आम लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं. इसी सूचना के बाद साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसमें साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, श्याम बाबू राठौड़, गौरव कुमार, संजय मुखियार, गजेंद्र कुमार, साकेत वर्मा सौरभ सुमन, जितेंद्र नाथ महतो, सुरेश यादव आदि को शामिल किया गया.

Also Read: झारखंड: गिरिडीह में दो पक्षों में विवाद के बाद पथराव, स्थिति नियंत्रण में, कैंप कर रही पुलिस

छह साइबर अपराधियों को किया गया गिरफ्तार

गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर टीम ने 6 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से 11 मोबाइल फोन, 15 सिम कार्ड, चार एटीएम कार्ड, तीन बैंक पासबुक, तीन पैन कार्ड और दो आधार कार्ड बरामद किए गए हैं. ये सभी साइबर अपराधी एयरटेल पेमेंट बैंक के कर्मी बनकर लोगों को झांसे में लेकर उनसे ओटीपी और पासवर्ड प्राप्त करने के बाद लोगों के खाते से पैसे की ठगी कर लेते थे. इसके अलावा ये सभी साइबर अपराधी लोगों को स्कोका एप के माध्यम से चैट कर अपने जाल में फंसा कर पैसे की ठगी करते थे. इन साइबर अपराधियों के द्वारा फर्जी बैंक अधिकारी बनकर, बिजली बिल जमा नहीं करने पर बिजली कनेक्शन कार्ड देने की धमकी देने समेत अन्य तरीकों से ठगी करते थे.

Also Read: झारखंड: दिशोम गुरु शिबू सोरेन के 80वें जन्मदिन पर जश्न का माहौल, ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे झामुमो कार्यकर्ता

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें