24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिट्टी से कूप जुड़ाई की शिकायत, मुखिया ने की जांच

मनरेगा के तहत बिरसा सिंचाई कूप की जुड़ाई में सीमेंट के स्थान पर मिट्टी का प्रयोग किये जाने का मामला सामने आया है. शिकायत के आलोक में मुखिया, पंसस व रोजगार सेवक कार्य स्थल पहुंचे और लाभुक को फटकार लगाते हुए सीमेंट से जुड़ाई का निर्देश दिया गया. मामला ग्राम पंचायत फुलची का है.

लाभुक को लगाया फटकार, सुधार का निर्देश

15 गिरिडीह-68.कूप की जुड़ाई करते मजदूर

गांडेय.

मनरेगा के तहत बिरसा सिंचाई कूप की जुड़ाई में सीमेंट के स्थान पर मिट्टी का प्रयोग किये जाने का मामला सामने आया है. शिकायत के आलोक में मुखिया, पंसस व रोजगार सेवक कार्य स्थल पहुंचे और लाभुक को फटकार लगाते हुए सीमेंट से जुड़ाई का निर्देश दिया गया. मामला ग्राम पंचायत फुलची का है. जानकारी के अनुसार गांव की पूजी देवी के नाम से कूप की स्वीकृति मिली है. कूप की खुदाई पूर्ण होने के बाद लाभुक मिट्टी से ईंट की जुड़ाई करवा रही थी. इसकी सूचना सूचना पर शनिवार को मुखिया लॉरेंस सुनील सोरेन, रोजगार सेवक मो. ग्यासुद्दीन गांव पहुंचे और मामले की जांच की. जांच में मामला सही पाये जाने पर लाभुक व मेट को फटकार लगाते हुए सीमेंट से जुड़ाई का निर्देश दिया.

बीपीओ को दिया गया है जांच का निर्देश- बीडीओ

बीडीओ निसात अंजुम ने कहा कि मामला गंभीर है, बीपीओ को जांच का निर्देश दिया गया है. मिट्टी की जगह सीमेंट से जुड़ाई नहीं की गयी तो दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी. इधर, बीपीओ मनीषा टुडू ने कहा कि मुखिया ने मिट्टी ने सीमेंट से जुड़ाई कराने की बात कही है. हालांकि, वह स्वयं कार्य योजना की जांच करेंगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें