1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. 3 naxalites arrested for supplying explosives to naxalites during cpi maoist resistance day grj

Jharkhand News: प्रतिरोध दिवस के दौरान भाकपा माओवादी को विस्फोटक सप्लाई करने वाले तीन नक्सली गिरफ्तार

गिरिडीह पुलिस ने नक्सलियों तक विस्फोटक पदार्थ की आपूर्ति करने वाले तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने बताया कि भाकपा माओवादियों के प्रतिरोध दिवस के दौरान जो भी घटनाएं हुई हैं उसमें इन्हीं लोगों के द्वारा विस्फोटक पदार्थ की आपूर्ति की गयी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी
Jharkhand News: जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand News: नक्सलियों के प्रतिरोध दिवस के दौरान दो बड़ी घटनाओं को अंजाम देने और फिर बिहार-झारखंड बंद के पहले ही दिन रेलवे पटरी को विस्फोट कर उड़ाये जाने के मामले में झारखंड की गिरिडीह पुलिस को अहम सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने नक्सलियों तक विस्फोटक पदार्थ की आपूर्ति करने वाले तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इन्होंने बताया कि भाकपा माओवादियों के प्रतिरोध दिवस के दौरान जो भी घटनाएं हुई हैं उसमें इन्हीं लोगों के द्वारा विस्फोटक पदार्थ की आपूर्ति की गयी थी.

अलग-अलग जगहों से हुई गिरफ्तारी

गिरफ्तार नक्सलियों में पीरटांड़ के बीकटपुर का रहने वाला नक्सली कट्टी मरांडी का पुत्र रूपलाल मांझी उर्फ रूपलाल मुर्मू, चकाई के मीरबीघा के रहने वाले नूर मुस्तफा और मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरनानगर के रहने वाले शमसेर आलम (पिता मो इलियास) को गिरफ्तार किया है. तीनों की गिरफ्तारी अलग-अलग इलाकों से की गयी है. सबसे पहले पुलिस ने चकाई के मीरबीघा से सोमवार की देर रात को नूर मुस्तफा को गिरफ्तार किया और फिर इसकी निशानदेही पर बुधवार को रूपलाल और शमसेर की गिरफ्तारी की गयी है.

नक्सलियों को करते थे विस्फोटक की आपूर्ति

तीनों नक्सलियों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ कई अहम जानकारियां हासिल हुई हैं. साथ ही तीनों ने पुलिस के समक्ष यह बताया कि ये सभी मिलकर नक्सलियों तक पिछले लंबे समय से विस्फोटक पदार्थ की आपूर्ति करते थे. प्रतिरोध दिवस के दौरान जो भी घटनाएं हुई हैं उसमें इन्हीं लोगों के द्वारा विस्फोटक पदार्थ की आपूर्ति की गयी थी. इस आशय की जानकारी डुमरी एसडीपीओ मनोज कुमार, डीएसपी संजय राणा और साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी ने संयुक्त रूप से पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर दी.

रिपोर्ट: मृणाल कुमार

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें