1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. three people including two womendragged from home and stripped naked on the road accusing witch in garhwa district of jharkhand mtj

डायन का आरोप लगाकर दो महिला सहित तीन लोगों को घर से घसीट कर बीच सड़क पर किया निर्वस्त्र

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Witch Hunt in Garhwa: डायन का आरोप लगाकर दो महिला सहित तीन लोगों को निर्वस्त्र करने के मामले में दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Witch Hunt in Garhwa: डायन का आरोप लगाकर दो महिला सहित तीन लोगों को निर्वस्त्र करने के मामले में दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

गढ़वा : झारखंड के गढ़वा जिला मुख्यालय के गढ़वा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में गुरुवार की शाम ग्रामीणों ने अंधविश्वास की पराकाष्ठा को पार करते हुए एक विधवा सहित दो महिलाओं पर डायन होने का आरोप लगाकर उनके साथ मारपीट की. फिर उन्हें सरेआम निर्वस्त्र कर दिया. गांव के एक युवक को भी इन महिलाओं के साथ निर्वस्त्र कर दिया गया.

घटना के समय गांव के काफी संख्या में लोग उपस्थित थे. घटना का विरोध करने वालों को आरोपियों ने धमकी देकर चुप करा दिया. इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना गढ़वा थाना पुलिस को दी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को आरोपियों के चंगुल से मुक्त कराकर उन्हें कपड़े पहनावाये. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गुरुवार की शाम में नारायणपुर गांव के सिमरिया टोला निवासी बली रजवार की दो बेटियां मानसिक रूप से अवस्थ होकर अजीब हरकत कर रहीं थीं. ग्रामीणों की भाषा में वे दोनों अपने घर में ही दरश रहीं थीं. इस पर बलि रजवार के परिजनों को संदेह हुआ कि किसी ने उनकी बेटियों पर भूत लगा दिया है.

उन्होंने संदेह के आधार पर 15-20 लोगों के सहयोग से गांव की दो महिलाओं को घर से खींचकर बलपूर्वक गांव की सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया. साथ ही गांव के ही एक युवक को भी उन महिलाओं के साथ खड़ा कर तीनों के साथ भूत-प्रेत करने का आरोप लगाकर मारपीट करने लगा.

इसके पश्चात उन्होंने तीनों के शरीर से वस्त्र उतरवा दिये. ग्रामीणों ने बताया कि जब कुछ लोगों ने इसका विरोध किया, तो वे लोग उनके साथ भी मारपीट करने की धमकी देने लगे. आरोपियों की संख्या ज्यादा होने के कारण लोग इसका विरोध नहीं कर सके. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना गढ़वा थाना पुलिस को दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने जब एक युवक सहित दो महिलाओं को नग्न अवस्था में देखा, तो पुलिस ने अपना लाइट बुझा दिया. महिलाओं के सहयोग से उन तीनों को कपड़े पहनवाये. ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली. दो मुख्य आरोपियों को हिरासत में लेकर थाना ले आयी. हिरासत में लिये गये लोगों के नाम बैजनाथ रजवार और रवि कुमार हैं.

शुक्रवार की सुबह पुलिस ने गांव के बली रजवार, उसके बेटे राजू रजवार व सुनील रजवार सहित नारायणपुर के 15-20 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की. पुलिस ने सभी आरोपियों पर गढ़वा थाना कांड संख्या 692/ 20 धारा 354, 354 बी, 323/34 के तहत मामला दर्ज किया है.

घटना सही है, पुलिस छानबीन कर रही है : थाना प्रभारी

इस संबंध में गढ़वा थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि घटना सही है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करा दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. इस मामले में जो भी दोषी हैं, बख्से नहीं जायेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें