1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand monsoon 2021 flood in koel river due to heavy rains crack in the pillar of the bridge connecting garhwa palamu traffic stopped grj

भारी बारिश से कोयल नदी में बाढ़, झारखंड के गढ़वा-पलामू को जोड़ने वाले पुल के पिलर में आयी दरार, आवागमन पर रोक

झारखंड के गढ़वा एवं पलामू जिले को जोड़ने वाला उंटारी रोड व मझिआंव के बीच बने कोयल नदी (Koel river) के पुल के पिलर में दरार आ गयी है. इसके बाद आवागमन पर रोक लगा दी गयी है. 15 करोड़ की लागत से ये पुल बनाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Heavy Rain In Jharkhand : पिलर में दरार के बाद आवागमन पर रोक
Heavy Rain In Jharkhand : पिलर में दरार के बाद आवागमन पर रोक
प्रभात खबर

Heavy Rain In Jharkhand, गढ़वा न्यूज (विनोद पाठक) : झारखंड के गढ़वा एवं पलामू जिले को जोड़ने वाला उंटारी रोड व मझिआंव के बीच बने कोयल नदी (Koel river) के पुल के पिलर में दरार आ गयी है. इसके बाद आवागमन पर रोक लगा दी गयी है. 15 करोड़ की लागत से ये पुल बनाया गया है.

कोयल नदी (Koel River) का यह अतिमहत्वपूर्ण पुल है. इसका निर्माण पांच वर्ष पूर्व लगभग 15 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है. पुल के पिलर में दरार आ जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन द्वारा पुल के पहले बैरिकेडिंग लगाकर इस पुल को बंद कर दिया गया है. पुल के बंद होने से अब बिहार एवं उत्तर प्रदेश जाने वाले लोगों को 50 किलोमीटर घुमकर गढ़वा से पड़वा मोड़ से होकर जाना पड़ेगा.

इस संबंध में मझिआंव थाना प्रभारी कमलेश कुमार महतो ने बताया कि भारी बारिश (Heavy Rain In Jharkhand) के कारण कोयल नदी में अत्यधिक पानी का बहाव होने लगा. इससे कोयल नदी में निर्मित पुल के उपरी सतह से सटकर पानी का बहाव होने से पानी के तेज धार से पुल के पिलर में दरार आ गया है.

सूचना के बाद इसका निरीक्षण डाल्टनगंज की टीम के द्वारा किया गया. निरीक्षण के पश्चात उक्त टीम द्वारा बताया गया कि मझिआंव थाना को उंटारी के पास पलामू थाना को जोड़ने वाली कोयल नदी के पुल में कुछ पिलर में दरार आ गया है. इस सूचना के बाद एहतियात बरतते हुए कोयल नदी (Koel River) पर स्थित पुल पर बैरिकेडिंग लगाकर आवागमन को रोक दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें