24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वरबाडीह टोला में एक माह से ट्रांसफॉर्मर खराब, गर्मी से परेशानी

बरसोल. विभाग नहीं कर रहा पहल, लोगों में बढ़ रहा आक्रोश, महिलाओं को दैनिक कार्य व बच्चों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

बरसोल. बहरागोड़ा प्रखंड की भूतिया पंचायत स्थित वरबाडीही टोला में एक माह से अंधेरा पसरा है. इसके कारण ग्रामीणों को गर्मी में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण मानुराम हांसदा, सुराई हांसदा, कालीचरण सोरेन, डॉक्टर हांसदा, गोपाल मुर्मू, सिदाम हांसदा, कुना मुर्मू ,कन्दाराम हांसदा, सालाइ हांसदा, मंगल हांसदा, मदन सोरेन, बुधीराइ सोरेन, रवि लाल सोरेन, नंदलाल सोरेन आदि ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर पर वज्रपात होने से एक माह से खराब हो गया है. गांव में अंधेरा है. ट्रांसफॉर्मर खराब होने की शिकायत विद्युत विभाग से की गयी, लेकिन बदला नहीं गया है. घटना वाले दिन ही विद्युत विभाग को ट्रांसफॉर्मर खराब होने की सूचना दी गयी. ग्रामीणों ने परेशान होकर जिप सदस्य फूलमनी मुर्मू को अवगत कराया. उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को अवगत कराकर ट्रांसफॉर्मर दिलाने की बात कही. कई दिनों से बिजली नहीं रहने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है. घरों में महिलाओं को परेशानी हो रही. बच्चों को पढ़ाई में परेशानी हो रही है. ग्रामीणों ने बताया कि बिजली नहीं रहने से पानी के लिए तरस रहे हैं. सबमर्सिबल लगा है, जो बिजली के बिना बेकार है.

बहरागोड़ा : एनएच-18 व 49 की स्ट्रीट लाइट महीनों से बंद

बहरागोड़ा. बहरागोड़ा प्रखंड में एनएच-18 व एनएच-49 में लगी स्ट्रीट लाइट पाठबेड़ा से फ्लाई ओवर (कालियाडिंगा) चौक तक कई माह से बंद है. ऐसे में शाम होते ही अंधेरा पसर जाता है. लोगों को आवागमन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, पीडब्ल्यूडी चौक स्थित हाई मास्ट लाइट विगत कई माह से बंद है. इसी चौक से रोजाना आसपास के ग्रामीण रात को दूरगामी बस पकड़ कर आना-जाना करते हैं. इसमें महिला से लेकर बच्चों को अंधेरे में खड़े होकर बस का इंतजार करना पड़ता है. चौक व सड़क में अंधेरा रहने के कारण खड़े रहने वाले लोगों को सांप बिच्छू का डर सताता है. विभागीय पदाधिकारी के ध्यान नहीं देने से लोगों में काफी आक्रोश है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें