27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घाटशिला : गर्मी से सड़क पर कर्फ्यू की स्थिति, लू के थपेड़ों से बीमार हो रहे स्कूली बच्चे

घाटशिला का अधिकतम तापमान पहुंचा 42 डिग्री सेल्सियस, लोग परेशान

– घाटशिला का अधिकतम तापमान पहुंचा 42 डिग्री सेल्सियस, लोग परेशान

घाटशिला.

पूर्वी सिंहभूम जिले में लगातार पारा चढ़ रहा है. लू के थपेड़ों ने घरों से निकलना मुश्किल कर दिया है. सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक सड़कों व बाजारों में सन्नाटा पसरा रहता है. सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है. स्कूल से छुट्टी के बाद घर पहुंचने में बच्चों के हालत खराब हो रहे हैं. गर्म हवाओं से चेहरे कुम्हला जा रहे हैं. घर पहुंचते-पहुंचते बच्चों की हालत खराब हो जा रही है. सड़क पर कर्फ्यू जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

बच्चों व बुजुर्गों को धूप से विशेष रूप से बचाएं

शुक्रवार को घाटशिला का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी सप्ताह भर बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि धूप इससे भी कड़ी होगी. ऐसे में तापमान में गिरावट की बजाय वृद्धि होगी. सबसे अधिक वरीय नागरिक और बच्चों को धूप से बचने की जरूरत है.

स्कूलों में छुट्टी या समय में बदलाव की मांग

सुबह 9 बजे के बाद धूप कड़ी हो जा रही है. धूप के कारण लोगों को घर से बाहर निकलने में भय लगने लगा है. स्कूली बच्चे अपने चेहरे को पूरी तरह से ढंक कर सड़क पर चल रहे हैं. जिला प्रशासन स्कूली में छुट्टी की घोषणा या समय में परिवर्तन नहीं कर रहा है. स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं का कहना है कि जिला प्रशासन गर्मी की छुट्टी की घोषणा करता है, तो यह सबके के लिए बेहतर साबित होगा. गर्मी के कारण लोग बीमार पड़ने लगे हैं. चिलचिलाती धूप में स्कूल से छोटे छोटे बच्चों का घर जाना परेशानियां भरा है. सड़कों के किनारे हरी सब्जियां बेचने वाले दुकानदार परेशान हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें