38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर: आधार का क्लोन बना पैसे की ठगी करने वाले गिरोह का 1 सदस्य गिरफ्तार, ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में

आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम से गरीबों के खाते पैसे की निकासी करने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार हो गया है. इस खेल का मास्टर माइंड प्रवीण कुमार है जो बिहार का रहने वाला है.

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिलांतर्गत पटमदा के कमलपुर थाने की पुलिस ने फर्जी फिंगर प्रिंट बना कर गलत ढंग से रुपये निकासी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. उसका नाम राजा कुमार है. वह बिहार के नवादा के गेरांडी गांव का रहने वाला है. ठगी के मामले में वह नवादा में भी पूर्व में जेल जा चुका है. वर्तमान में वह जमानत पर है. उसके पास से 13 फर्जी फिंगर प्रिंट, 11 लोगों के आधार कार्ड का विवरण, एक मोबाइल फोन और 3,460 रुपये बरामद हुए हैं.

सोमवार को एसएसपी किशोर कौशल ने अपने कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कमलपुर थाने के कटिंग चौक पर संचालित होने वाले प्रज्ञा केंद्र के संचालक ने बताया कि एक व्यक्ति फर्जी फिंगर प्रिंट बना कर आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम (एइपीएस) के द्वारा गरीब और अशिक्षित लोगों के खाते से रुपये की निकासी कर रहा है.

Also Read : जमशेदपुर के जुबिली पार्क में लाइटिंग देखने के लिए उमड़ा जनसैलाब, देखें PHOTOS

सूचना मिलने पर कमलपुर थाने की टीम ने छापेमारी की और राजा कुमार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. उसने बताया कि उसके गिरोह का मास्टर माइंड का नाम प्रवीण कुमार है, जो कि बिहार का रहने वाला है. वह उसे आधार कार्ड का डिटेल और क्लोन फिंगर प्रिंट उपलब्ध कराता है.

ग्रामीणों को बनाता था निशाना, 2.50 लाख से ज्यादा रुपये की हो चुकी है ठगी

एसएसपी ने बताया कि राजा कुमार अब तक 2.50 लाख रुपये की ठगी कर चुका है. वह मुख्यत: गांव के लोगों को निशाना बनाता था. गांव के लोगों को जानकारी कम होने के कारण वह उन लोगों के आधार कार्ड के बारे में कई जानकारी से ले लेता था. उसके बाद अलग-अलग स्थानों से फिंगर स्कैन कर पैसे की निकासी कर लेता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें