1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand crime news accused of demanding extortion money of 70 lakhs arrested know how to ask for money smj

Jharkhand Crime News : 70 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोपी गिरफ्तार, जानें कैसे मांगे थे पैसे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रंगदारी मांगने के आरोपी प्रिंस सोरेन की गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी.
रंगदारी मांगने के आरोपी प्रिंस सोरेन की गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News, Dumka News, दुमका न्यूज : दुमका जिले के काठीकुंड पुलिस ने 70 लाख रुपये की रंगदारी की मांग करनेवाले देवघर जिले के सारठ थाना क्षेत्र के जमुआसोल गांव के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. प्रिंस सोरेन नामक इस युवक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, काठीकुंड के प्रभारी चिकित्सक डॉ हेमंत कुमार को एक चिट्ठी भेजकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी और रुपये नहीं देने या पुलिस को खबर करने पर घर को बम से उड़ा देने तथा बेटे-बेटी को जान से मारने की धमकी दी थी.

पत्र भेजकर डॉ हेमंत को रुपये लेकर दुमका के श्रीअमड़ा में अवस्थित ग्रीन चिल्ली होटल के पास बुलाया गया था, लेकिन उस शाम रुपये लेने कोई नहीं आया. अगले दिन फिर 9.30 बजे के करीब धमकी भरा मैसेज मोबाइल पर आया तथा जान से मारने की धमकी दी गयी.

डॉ हेमंत के मोबाइल पर तीन-चार बार कॉल भी किया गया, लेकिन हॉस्पिटल में रहने की वजह से वे तब फोन रिसीव नहीं कर पाये थे. मैसेज और फोन कॉल देखकर उन्होंने काठीकुंड थाने को इसकी लिखित सूचना दी, जिसके बाद एसपी अंबर लकड़ा ने SDPO दुमका नूर मुस्तफा अंसारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था.

अनुसंधान के क्रम में तकनीकी शाखा ने पाया कि कांड में प्रयुक्त मोबाइल काठीकुंड के चंद्रपूरा गांव के सुधीर मरांडी की है, जो बंदोबस्त कार्यालय का सेवानिृवत कर्मी है. जब सुधीर से पूछताछ की गयी, तो उन्होंने बताया कि उनके नाम से लिए गये सीम कार्ड का इस्तेमाल कुछ महीनों से सारठ निवासी उनका नाती प्रिंस सोरेन कर रहा है.

प्रिंस इंटरमीडिएट पास है और इन दिनों दुमका में ही रहकर आगे की पढ़ाई कर रहा है. जब वह मोबाइल छिपाने चंद्रपुरा पहुंचा, तो पुलिस ने उसे धर दबोचा. पुलिस ने हिरासत में लेकर प्रिंस से सख्ती से पूछताछ की, तो प्रिंस ने खुलासा किया कि एक मार्च, 2021 को उसने काठीकुंड एस्सार पेट्रोल पंप के मालिक से 50 लाख रुपये की मांग करते हुए ऐसी ही धमकी भरी चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद एस्सार पेट्रोल पंप के मालिक के आवेदन पर काठीकुंड थाना में एक मार्च को मामला दर्ज कराया गया था.

पुलिस ने प्रिंस द्वारा उपयोग में लायी जा रही बाइक (JH 04G 0580) तथा मोबाइल जब्त किया है. इस कांड के उद्भेदन में SDPO नूर मुस्तफा अंसारी, पुलिस इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार सिंह, थाना प्रभारी साकिब तनवीर खान, एसआइ मो तारिक वसीम, दुलाल कुमार महतो, राजन कुमार झा व अमन राज, तकनीकी शाखा के अमित कुमार, सिमोन सोरेन,अनूप कुमार मंडल, राजीव कुमार सिंह व सुनीम कुमार शामिल थे.

कोलकाता के किसी अमित नाम के शख्स को दे चुका था सवा दो लाख

मिली जानकारी के मुताबिक, कोलकाता के एक कंपनी में काम करने वाले एजेंट अमित के माध्यम से प्रिंस सोरेन ने तकरीबन सवा दो लाख रुपये निवेश किया था. उसने ऑल्टो कार भी खरीदी थी, पर यह कार उसे रास नहीं आया. किसी को उसने औने-पौने दाम में बेच दिया. यही हाल एक बाइक की भी रही. उसे भी बेच दिया था. दुमका जिले में रंगदारी मांगने का आरोपी गिरफ्तार होने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

अप्रैल महीने में ही बंधना था शादी के बंधन में

प्रिंस सोरेन की अप्रैल महीने में ही शादी के बंधन में भी बंधनेवाला था. उसकी शादी काठीकुंड प्रखंड के ही गांव सालदाहा में तय हुई है. उसने बताया कि उसपर बहुत कर्ज भी था. इसलिए उसने ऐसा शार्ट-कट उपाय लगाया. बारी-बारी से पहले पचास लाख, फिर बीस लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी. उसका पहले से कोई आपराधिक इतिहास नहीं है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें