1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand assembly by election 2020 dumka national vice president of bharatiya janata party former chief minister raghubar das cm hemant soren gur

Jharkhand Assembly By-Election 2020 : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सीएम हेमंत सोरेन पर बोला हमला, कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Assembly By-Election 2020 : चुनावी जनचौपाल को संबोधित करते पूर्व सीएम रघुवर दास एवं अन्य
Jharkhand Assembly By-Election 2020 : चुनावी जनचौपाल को संबोधित करते पूर्व सीएम रघुवर दास एवं अन्य
प्रभात खबर

Jharkhand Assembly By-Election 2020 : दुमका (आनंद जायसवाल): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी के पक्ष में सदर प्रखंड के चोरकट‍्टा सहित पांच गांवों में जनचौपाल लगायी. इन जनचौपालों में लोगों को संबोधित करते हुए रघुवर दास ने कहा कि जिसने दुमका विधानसभा की जनता का अपमान किया और बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में काबिज होने के बाद छलावा किया, उसने न नौकरी दी, न बेरोजगारी भत्ता दिया. अब वक्त इस विधानसभा उपचुनाव में आ गया है, जिसमें जनता बदला लेगी.

पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि ऐसी सरकार को रहने नहीं देना है, जिसने दस महीने में केवल छलावा किया. मुख्यमंत्री कृषि सम्मान योजना सहित गरीबों के लिए संचालित कई योजनायें बंद कर दी. उन्होंने कहा कि यह सरकार मां, बहन-बेटियों की इज्जत की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करा सकती. ऐसी सरकार का बोरिया-बिस्तर समेट दें. रघुवर ने कहा कि उनकी सरकार ने एक रूपये में महिलाओं के नाम पर जमीन-जायदाद की रजिस्ट्री की सुविधा दी थी, पर उसे भी इस सरकार ने बंद करने का काम किया.

उन्होंने कहा कि 600 रूपये से बढ़ाकर उनकी सरकार ने 1000 रूपये सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने का काम किया था. पर, 2500 रूपये देने का वादा कर गरीब विधवा बहनों-बुजुर्गों को भी इस सरकार ने ठगा. पिछड़ा वर्ग को तीन महीने में आरक्षण देने की बात कही थी, दो विधानसभा सत्र होने के बावजूद चर्चा तक नहीं की. अब चुनाव के वक्त फिर वही बात दुहरा रहे हैं.

रघुवर दास ने कहा कि जब उनकी सरकार थी, तब पांच साल के दौरान किसी उग्रवादी की हिम्मत नहीं थी, लेकिन आज स्थिति ऐसी हो गयी है कि उग्रवादी राजधानी रांची में पोस्टर चिपका रहे हैं. लेवी मांग रहे हैं. दुष्कर्म, हत्या व अपहरणकी वारदात थम नहीं रही. अवैध कारोबार में सत्ता के लोग लिप्त हैं और सरकार पर बिचौलिया हावी हो गये हैं. संवैधानिक पद में बैठे लोग हिंसा पर उतारू हो गये हैं. लाठी-डंडे से खदेड़ने की बात कहते हैं. उन्होंने कहा कि सबक सिखाने के लिए और आतंक के शासन पर चोट करने के लिए मतदाता वोट करें. सभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता राकेश प्रसाद, जिला अध्यक्ष निवास मंडल आदि मौजूद थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें