26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनतेरस पर 50 करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद, दुमका बाजार सज-धज कर तैयार

धनतेरस पर ही अधिकतर ग्राहक बर्तन की खरीदारी करते हैं. नए-नए डिजाइन वाले बर्तन जिसमें कांसे, पीतल, स्टील आदि के फैंसी आइटम रखी हैं. सोने चांदी की दुकानों पर धनतेरस के लिए रेडीमेड गहने सजा दिए गया है. धनतेरस पर चांदी का सिक्का लेना लोग नहीं भूलते है. इस दिन को चांदी का सिक्का लेना शुभ माना जाता है.

दुमका : दीपावली व धनतेरस को लेकर बाजार में रौनक बनी हुई है. धनतेरस को लेकर स्टील व कासा के बर्तन, सजावट के दुकान, मिट्टी का दीया एवं गणेश व लक्ष्मी की प्रतिमा की बिक्री के लिए दुकानें सज गयी है. सोने चांदी की दुकानों को फूल मालाओं से सजाया गया है. धनतेरस की तैयारी को लेकर रात भर दुकानों को सजाने और सामानों को सजाने का सिलसिला चला. शुक्रवार को धनतेरस है. दुकानदारों में भी काफी उत्साह है. वहीं दुमका बाजार में वर्तन, इलेक्ट्रॉनिक गुड्स आदि सामानों की बिक्री के लिए व्यवसायियों ने कई अस्थायी दुकानें भी खोल दिए गए है. धनतेरस पर बर्तनों की भी खूब बिक्री होती है. बाजार बर्तन व्यवसाई विपिन दास ने बताया कि दीपावली व धनतेरस पर कारोबार अच्छा होता है. अभी से ही ग्राहक दुकानों पर आना शुरू हो गए हैं.


बर्तनों पर  रहता है महिलाओं का विशेष ध्यान

धनतेरस पर ही अधिकतर ग्राहक बर्तन की खरीदारी करते हैं. नए-नए डिजाइन वाले बर्तन जिसमें कांसे, पीतल, स्टील आदि के फैंसी आइटम रखी हैं. सोने चांदी की दुकानों पर धनतेरस के लिए रेडीमेड गहने सजा दिए गया है. महिलाओं की मांग को देखते हुए हर तरह के गहने उपलब्ध हैं. चेन, अंगूठी, लॉकेट, पायल, नए-नए प्रकार के गहने उपलब्ध हैं. दीपावली और धनतेरस को देखते दुकानदारों ने नए और आकर्षक जेवर सजा दिए गए हैं. धनतेरस पर सोने-चांदी की दुकानें भी सजधज कर तैयार हो चुकी है. धनतेरस पर सोने-चांदी के सामानों की खूब बिक्री होती है. इस दिन गणेश-लक्ष्मी के चित्र वाले चांदी के सिक्के की खूब बिक्री होती है. धनतेरस पर चांदी का सिक्का लेना लोग नहीं भूलते है. इस दिन को चांदी का सिक्का लेना शुभ माना जाता है.

Also Read: Dhanteras 2023 : धनतेरस कल, बाजारों में बढ़ी चहल पहल, सोने-चांदी के आभूषणों की जबरदस्त मांग

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें