18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदुमका : 72 साल पुराने जमीन विवाद में रिश्ते में नाना की गोली मार कर हत्या

दुमका : 72 साल पुराने जमीन विवाद में रिश्ते में नाना की गोली मार कर हत्या

परिजन उसे उठाकर आनन-फानन में दुमका स्थित फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गये, जहां पहुंचने के क्रम में उसकी मौत हो गयी. गोली फारुख शेख के जबड़े, पेट व सिर के पिछले भाग में मारी गयी थी. मौत की सूचना के बाद पहुंचे जरमुंडी एसडीपीओ एएन सिंह ने मृतक के परिजनों का बयान लिया.

दुमका जिला के जामा थाना क्षेत्र की चिकनिया पंचायत के लोधना गांव में रविवार को सुबह एक अधेड़ की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. मामला जमीन विवाद से जुड़ा है. घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी उत्तम कुमार पासवान पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद एसडीओ कौशल किशोर, कार्यपालक दंडाधिकारी चंद्रजीत सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर अरविंद कुमार, एसआइ रविशंकर सिंह, सुमित कुमार आदि भी पहुंचे और मामले की जांच की. पुलिस ने जांच के क्रम में गोली के तीन खोखे बरामद किये. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, फरीद शेख व उसके बहनोई अकबर शेख ने घर के बाहर बैठे फारुख शेख (55) को पहले तो लाठी डंडे से पीटा, फिर पिस्तौल निकालकर तीन गोलियां चला दीं. इससे फारुख शेख वहीं अचेत हो गये. परिजन उसे उठाकर आनन-फानन में दुमका स्थित फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गये, जहां पहुंचने के क्रम में उसकी मौत हो गयी. गोली फारुख शेख के जबड़े, पेट व सिर के पिछले भाग में मारी गयी थी. मौत की सूचना के बाद पहुंचे जरमुंडी एसडीपीओ एएन सिंह ने मृतक के परिजनों का बयान लिया. मृतक के चचेरे भाई इब्राहिम शेख ने बताया कि दोनों परिवार में लगभग 72 वर्षों से जमीन का विवाद चल रहा है. वर्तमान में दोनों परिवार के बीच हाइकोर्ट में केस चल रहा था. लगभग दो माह पूर्व आरोपी फरीद शेख अपने परिवार के साथ अंचल कार्यालय के समक्ष इसी जमीन विवाद में न्याय को लेकर धरना पर बैठा था. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी फरीद शेख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी का घर फूंका

बताया जाता है कि 42 बीघा जमीन विवाद में हुई हत्या में मृतक फारूख आरोपी फरीद शेख के रिश्ते में नाना लगते थे. इस वारदात के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की मौजूदगी में फरीद के घर में आग लगा दी. इसके बाद पुलिस ने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी. फायर ब्रिगेड की गाड़ी लोधना गांव पहुंची तथा आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक उस घर में रखी एक बाइक सहित सारा सामान जल चुका था. एसडीओ ने थाना प्रभारी को रात को कैंप करने का निर्देश दिया.

Also Read: दुमका में दुर्गा पूजा को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद, इमरजेंसी के लिए जारी किये ये नंबर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें