1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. basant soren files nomination in dumka cm hemant soren says grand alliance will win dumka bermo both seats opposition has no existence in jharkhand mtj

बसंत सोरेन ने नामांकन दाखिल किया, सीएम हेमंत सोरेन बोले, विपक्ष खो चुका है वजूद, दुमका-बेरमो दोनों सीट जीतेंगे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand By Election 2020: बसंत सोरेन ने दुमका उपचुनाव 2020 के लिए नामांकन दाखिल किया.
Jharkhand By Election 2020: बसंत सोरेन ने दुमका उपचुनाव 2020 के लिए नामांकन दाखिल किया.
Prabhat Khabar

दुमका : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन ने सोमवार (12 अक्टूबर, 2020) को दुमका विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया. उनके नामांकन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुए. यहां अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दुमका और बेरमो उपचुनाव में गंठबंधन की रिकार्ड जीत होगी. भाजपा समूह धराशायी होगा.

उन्होंने कहा कि पांच साल तक रघुवर दास सत्ता में रहकर यही कहते रहे कि झामुमो का सूपड़ा साफ हो जायेगा, लेकिन आज स्थिति यही है कि उन्हें विपक्ष का नेता नहीं मिल रहा है. जिनका सर ही न हो, उसके हाथ का क्या उपयोग. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा बोरो प्लेयर के भरोसे चल रही है. घर भरने की योजना में लगी है.

उन्होंने कहा कि किसी मुद्दे पर आज विपक्ष की सक्रियता नहीं दिख रही है. इस बार विधानसभा का सत्र भले ही कम अवधि के लिए आहूत किया गया था. पर विपक्ष के पास कुछ पुराने कतरन को छोड़कर मुद्दे नहीं थे. आज विपक्ष अपना वजूद खो चुका है. दिवालियापन का शिकार है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर मैदान सज चुका है. भाजपा के प्रत्येक गेंद पर उनका गठबंधन छक्के जड़ेगा. झारखंड के साथ-साथ बिहार में भी रणनीति के साथ आगे बढ़ेंगे.

Jharkhand By Election 2020: बसंत के नामांकन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत गठबंधन के कई नेता शामिल हुए.
Jharkhand By Election 2020: बसंत के नामांकन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत गठबंधन के कई नेता शामिल हुए.
Prabhat Khabar

बिहार में झामुमो का राजद संग दोस्ती और सीटों के तालमेल के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा जैसी जगह होती है, रणनीति वैसी बनती है. जंगल में वार अलग तरीके से होता है, मैदानी इलाके में अलग. अंतरिक्ष में अलग और समुद्र में अलग. झारखंड की तरह वहां भी एनडीए का सफाया होगा.

हमारी सरकार केंद्र की जैसी नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के आंकड़े ही दिखा रहे हैं, हम क्या काम कर रहे, क्या लॉ एंड ऑर्डर में बदलाव है. सब सरकार की वेबसाइट पर है. हम अपने मुंह मियां मिट‍्ठू नहीं बनना चाहते. हम केंद्र सरकार की तरह नहीं हैं. देश में हो रही गतिविधियों को बताने वाली संस्थाओं को उन्होंने प्रभावित किया है. यह सवाल उनसे पूछने की जरूरत है, जो राज्य में लॉ एंड ऑर्डर जैसी स्थिति पर सवाल कर रहे हैं.

झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन ने किया नामांकन

दुमका दुमका विधानसभा उपचुनाव को लेकर झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. रांची से दुमका पहुंचने के बाद बसंत सोरेन ने मांझीथान-जाहेरथान व पगला बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद वहां से निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में गये और दो सेट में नामांकन दाखिल किया.

इस दौरान झामुमो के केंद्रीय महासचिव विजय कुमार सिंह व चार्टर्ड अकाउंटेंट जयशंकर जयपुरियार मौजूद थे. बसंत के नामांकन को लेकर सुबह से ही कांग्रेस-राजद और झामुमो के कई नेताओं का जुटान शिबू सोरेन के आवास में होने लगा था.

बसंत के नामांकन में शामिल हुए कई मंत्री

मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ मंत्री आलमगीर आलम, सत्यानंद भोक्ता व बादल पत्रलेख, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, खिजरी विधायक राजेश कच्छप, रामगढ़ विधायक ममता देवी, गांडेय विधायक सरफराज अहमद, पूर्व विधायक सुरेश पासवान तथा झामुमो के दुमका प्रत्याशी बसंत सोरेन व कांग्रेस के बेरमो प्रत्याशी जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह मौजूद थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें